खेल

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का दावा, तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए 100 शतकों के वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने दावा किया है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए 100 शतकों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। कंगारू टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने कहा कि यह संभावना है, क्योंकि उनका फिटनेस का स्तर अब बेहतर है और इन दिनों क्रिकेटर अधिक क्रिकेट खेलते हैं।

Loading...

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए ब्रैड हॉग ने कहा है, “बिना किसी संदेह के वह(विराट कोहली) ऐसा (100 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय) कर सकते हैं। जब सचिन तेंदुलकर ने शुरुआत की थी तब फिटनेस का स्तर काफी बेहतर था। उन्हें क्वालिटी फिटनेस ट्रेनर्स की बहुत मदद मिलती है। उन्हें बोर्ड पर बहुत सारे फीजियो और चिकित्सक भी मिले हैं। लोगों को होने वाली कोई भी परेशानी सीधे इसके ऊपर मिल सकती है।”

उन्होंने कहा है, “इसलिए खिलाड़ी कम मैच मिस करते हैं और निश्चित रूप से इन दिनों बहुत अधिक क्रिकेट खेली जा रही है। इसलिए हां, वह उस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है।” विरा कोहली और सचिन तेंदुलकर के बीच तुलना बढ़ती रहती है और कई लोगों ने तेंदुलकर द्वारा स्थापित रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए मौजूदा भारतीय कप्तान को चुना है।

सचिन तेंदुलकर ने 100 अंतरराष्ट्रीय शतक दर्ज करने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था, जबकि कोहली के वर्तमान में सभी प्रारूपों में 70 शतक जमा चुके हैं। वर्तमान में विराट कोहली आइसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं, जबकि वह टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। विराट कोहली ने अब तक 86 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 53.62 की औसत से 7240 रन बनाए हैं। 2019 में पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 254 रन की उनकी पारी आज तक का उनका सर्वोच्च टेस्ट स्कोर है। जब वनडे की बात आती है, तो मौजूदा भारतीय कप्तान ने 248 मैच खेले हैं और 43 शतक बनाए हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV