Main Slideविदेश

तालिबानी हमले से 40 अफ़गानी सैनिक मारे गए

अफगानिस्तान के उत्तरी इलाके में देश के सुरक्षा बलों पर हुए तालिबान के हमलों में 40 सैनिक मारे गए हैं. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद रादमनीश ने बताया कि कुंदुज प्रांत के दास्त अर्शी जिला में आतंकवादी ‘नाइट विजन गॉगल्स’ का इस्तेमाल करते हुए कई अफगान सैन्य ठिकानों और चौकियों पर हमले कर रहे हैं. वहीं, विद्रोहियों के खिलाफ हवाई और जमीनी अभियान जारी है.तालिबानी हमले से 40 अफ़गानी सैनिक मारे गए 
ताकहर गवर्नर के प्रवक्ता सुनातुल्ला तिमोर ने बताया कि गुरुवार दोपहर कुंदुज और ताकहर प्रांत के बीच सीमा पर स्थित एक सैन्य ठिकाने पर हुए हमले में 29 सुरक्षा बल मारे गए, जबकि 17 अन्य घायल हो गए.  यहाँ पर एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हमे नुकसान पहुंचा है. तालिबान को भी नुकसान हुआ है.’ उन्होंने बताया कि अब तक 10 से 15 अफगान सैनिक मारे गए हैं और इतनी ही संख्या में घायल भी हुए हैं.

हमले के बाद तालिबान ने दावा किया है कि उसके लड़ाकों ने एक सैन्य ठिकाने और 11 चौकियों पर कब्जा जमा लिया है साथ ही 65 सैनिकों और कई स्थानीय पुलिसकर्मियों को मार डाला है. एक वरिष्ठ कमांडर ने कहा, ‘ हमारे पास ‘नाइट विजन गॉगल्स’ नहीं है इसलिए तालिबान, सैनिकों के काफी नज़दीक पहुंच रहे हैं और उन्हें पता नहीं चल पा रहा है.

Related Articles

Back to top button