LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

PM नरेंद्र मोदी ने किए रामलला के दर्शन शुरू किया भूमि पूजन का कार्यक्रम

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आज भूमि पूजन हो रहा है. भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो रहे हैं. कार्यक्रम के लिए 175 प्रतिष्ठित अतिथियों को आमंत्रित किया गया है.

करोड़ों राम भक्तों का सालों का इंतजार आज पूरा हो रहा है जब राम मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी और विधिवत रूप से राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा.

कार्यक्रम को लेकर बनाए गए मंच पर पीएम मोदी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास समेत केवल पांच लोग ही होंगे.

पीएम मोदी के राम जन्मभूमि परिसर में पारिजात वृक्ष का रोपण किया भकुछ ही पलों में पीएम मोदी यहां भूमि पूजन करने जा रहे हैं और इसी के साथ राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया विधिवत रूप से शुरू हो रही है.

पीएम मोदी राम जन्मभूमि का भूमि पूजन कर रहे हैं और सभी पूजा-अर्चना के नियमों का पालन करते हुए इस कार्यक्रम को पूरा कर रहे हैं. सबसे पहले उनके हाथ धुलवाए गए और मंत्रोच्चार के बीच पीएम मोदी मुख्य स्थान पर बैठे हुए हैं.

प्रधानमंत्री अभी-अभी हनुमानगढ़ी पहुंचे हैं और यहां वो भगवान हनुमान के दर्शन करेंगे और उनकी आरती करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर के प्रांगण में पहुंच चुके हैं और वहां उन्होंने बजरंग बली के सामने शीश नवाया.

कोरोना संकट के कारण उन्हें टीका भी नहीं लगाया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने हनुमानगढ़ी मंदिर में कुछ दान भी चढ़ाया है.बस चंद मिनट में प्रधानमंत्री मोदी हनुमानगढ़ी पहुचेंगे.

यहां वह 10 मिनट तक हनुमान जी की पूजा करेंगे और इसके बाद वो राम जन्मभूमि जाएंगे जहां सभी उनका शिलान्यास कार्यक्रम के लिए इंतजार कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमानगढ़ी में भगवान बजरंग बली की पूजा की और वहां से राम जन्मभूमि के लिए निकलकर सिर्फ दो ही मिनट में राम जन्मभूमि पहुंच गए.

इस समय पीएम मोदी रामलला के दर्शन कर रहे हैं और ये पल बेहद भावुक कर देने वाला है.पीएम मोदी ने रामलला के दर्शन किए और वहां अपना शीश नवाया.

पहले हनुमानगढ़ी जाकर उन्होंने भगवान बजरंग बली का आशीर्वाद लिया और अब रामलला के दर्शन के साथ ही उनका सालों का इंतजार खत्म हो गया है

Related Articles

Back to top button