LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली : 12 साल की लड़की के साथ हुई दरिंदगी पुलिस के हाथ अभी भी खाली

पश्चिम विहार वेस्ट इलाके में 12 साल की लड़की के साथ हुई दरिंदगी के मामले में 2 दिन बीतने के बावजूद पुलिस के हाथ खाली हैं. पुलिस इस बात का दावा जरूर कर रही है कि उसके हाथ कुछ महत्वपूर्ण सुराग लगे हैं और जल्दी मामले में खुलासा हो सकता है

लेकिन पुलिस आज भी ठोस तरीके से यह बात नहीं कह पा रही है कि इस वारदात में कौन लिप्त है. इतना ही नहीं पुलिस फिलहाल मेडिकल रिपोर्ट का बहाना बनाकर इस बात को भी टाल रही है कि लड़की के साथ यौनाचार किया गया है या नहीं. हालांकि पुलिस ने पोक्सो एक्ट और हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आज एम्स में जाकर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की और उसके हाल-चाल लिए. स्वाति मालीवाल ने यह भी कहा कि लड़की के साथ रेप करके उसे मारने की कोशिश की गई है. हालांकि पुलिस इस मामले में फिलहाल कुछ भी कहने से बच रही है.

निर्भया के दोषियों को फांसी हो चुकी है, लेकिन उसके बावजूद राजधानी दिल्ली में महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध में किसी तरह की कोई कमी नहीं आई है. मामला पश्चिम विहार वेस्ट थाना इलाके का है, जहां पर 12 साल की एक लड़की के साथ दरिंदगी की की गई है,

जिसके चलते उसके शरीर पर वार कर जानलेवा हमला किया गया है. पुलिस को मौके से एक कैंची भी मिली है, जिससे माना जा रहा है कि लडक़ी पर कैंची से ही वार किया गया है. फिलहाल लड़की को एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

पुलिस सूत्रों का कहना है कि लड़की पर हमला करने वाला कोई परिचित हो सकता है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

पुलिस ने कुछ मोबाइल नंबर भी सर्विलांस पर लगाए हैं ताकि पता चल सके कि इस वारदात में किसका हाथ है. पुलिस का दावा है कि इस घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति को इस बात की जानकारी थी कि पीड़िता अपने घर में अकेली है. उसके माता-पिता काम पर गए हुए हैं और बड़ी बहन भी घर पर मौजूद नहीं है. इसके बाद उसने लड़की के साथ इस वारदात को अंजाम दिया गया.

फिलहाल पुलिस मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह बात टाल रही कि पीड़िता के साथ यौनाचार हुआ है या नहीं. पुलिस का कहना है कि अभी मेडिकल रिपोर्ट पेंडिंग है. रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की लड़की के साथ यौनाचार किया गया है या नहीं.

सूत्रों का कहना है कि लड़की के शरीर पर केवल बाहरी चोट के निशान ही नहीं हैं बल्कि उसके शरीर में अंदरूनी चोटें भी आई है. उसके पेट के अंदरूनी चोट लगी है,

जिससे आशंका जताई जा रही है कि लड़की पर जानलेवा हमला करने से पहले उसका यौन उत्पीड़न किया गया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही इस मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगेगी.

वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने कहा कि, आज मैंने एम्स अस्पताल में पहुंचकर पीड़ित लड़की के हालचाल जाने और उनके परिजनों से मुलाकात की. दिल्ली में एक 12 साल की लड़की के साथ दरिंदगी की जाती है. उसके साथ रेप किया जाता है और फिर उस पर जानलेवा हमला किया जाता है.

उसके शरीर पर चोटों के निशान हैं. ऐसा लग रहा है कि उसको काटा गया है. उसका पेट फट चुका है. पता नहीं वह बच पाएगी या नहीं.

मेरी यही मांग है कि इस मामले में जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और उन्हें जल्द से जल्द फांसी की सजा भी सुनाई जाएं. मैंने इस विषय में जिला के डीसीपी को नोटिस जारी किया है और यह कहां है इस मामले में क्या जांच की जा रही है बताई जाए.

Related Articles

Back to top button