प्रदेशबिहार

NDA में ठीक नहीं हालात: LJP MP ने CM नीतीश को ले कही ये बड़ी बात

राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में भले ही ‘ऑल इज वेल’ का दावा किया जा रहा हो, लेकिन अंदरखाने में सब कुछ ठीक नहीं है। यह हम नहीं, नेताओं के बयान कह रहे हैं। एेसा ही ताजा बयान मुंगेर की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) सांसद वीणा देवी ने दिया है। उन्‍होंने बिहार में भ्रष्‍टाचार का मुद्दा उठाते हुए यहां सरकार के अस्तित्‍व पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि वे राजग में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन में हैं, न कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू ) के साथ।

सांसद ने कही ये बात, जदयू ने किया पलटवार 
बिहार के लखीसराय में एक कार्यक्रम के सिलसिले में पहुंचीं सांसद वीणा देवी ने कहा कि बिहार के हालात के लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार जिम्‍मेदार हैं। यहां भ्रष्‍टाचार का आलम है। उन्‍होंने सवाल किया कि बिहार में कोई सरकार है क्‍या? उन्‍होंने कहा कि लोजपा का गठबंधन राजग में भाजपा के साथ है, जदयू के साथ नहीं। 
सांसद के बयान के बाद जदयू ने भी पलटवार किया है। जदयू प्रवक्‍ता संजय सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार को जनता ने मुख्‍यमंत्री बनाया है। उनकी हस्ती कोई नहीं मिटा सकता।

पार्टी लाइन से अलग है बयान 
लोजपा सांसद का यह बयान बीते दिन पार्टी के वरीय नेता पशुपति पारस के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्‍होंने राजग में किसी विवाद से इनकार करते हुए कहा था कि गठबंधन में कोई दरार नहीं है। साथ ही बीते कुछ समय से पार्टी सुप्रीमो राम विलास पासवान तथा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की नजदीकियां जग-जाहिर हैं। पासवान कई अवसरों पर नीतीश कुमार की तारीफ कर चुके हें। ऐसे में मीना देवी का पार्टी लाइन से हटकर दिया बयान महत्‍वपूर्ण है।

हर हाल में चाहतीं मुंगेर सीट 
बताया जाता है कि इस बयान के पीछे आगामी चुनाव में मुंगेर लोक सभा सीट का मुद्दा है। वीणा देवी ‘हर हाल’ में यहां से चुनाव लड़ना चाहतीं हैं। वे पहले ही कह चुकी हैं कि 2019 में मुंगेर सीट से ही चुनाव लड़ेंगी, भले ही गठबंधन टूट जाए। तब उन्‍होंने यह भी कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दिल्ली में फिर राजग की सरकार बनेगी। 
बताया जाता है कि वीणा देवी को आशंका है कि जदयू के राजग में शामिल होने के बाद अगर यह सीट जदयू ने मांगी, तो उनका टिकट कट सकता है। इसीलिए उन्होंने पहले ही मोर्चा खोल दिया है।

Related Articles

Back to top button