LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया राहुल गांधी का समर्थन

कांग्रेस पार्टी की बागडोर संभालने को लेकर एक बार पार्टी में आवाज उठ रही है. इन सबके बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई और पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी के फैसले का समर्थन किया है. दरअसल राहुल गांधी का कहना है कि अब किसी गैर गांधी को कांग्रेस का अध्‍यक्ष बनाया जाए.

प्रियंका गांधी ने कहा शायद पत्र में नहीं, लेकिन कहीं और उन्होंने कहा है कि हममें से किसी को भी पार्टी का अध्यक्ष नहीं होना चाहिए और मैं उनसे पूर्ण रूप से सहमत हूं.

मुझे लगता है कि पार्टी को अपना रास्ता खुद भी खोजना चाहिए. उन्होंने यह बयान इंडिया टुमॉरो: कंवर्जेशन्स विद द नेक्स्ट जनरेशन ऑफ पॉलिटिकल लीडर्स नामक किताब में छपे एक इंटरव्‍यू में दिया है. इस किताब को प्रदीप चिब्बर और हर्ष शाह ने लिखा है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह भी कहा कि वह एक गैर-गांधी को ‘बॉस’ के रूप में जरूर स्वीकार करेंगी. उन्होंने कहा अगर वह (पार्टी अध्यक्ष) कल मुझसे कहते हैं कि वह मुझे उत्तर प्रदेश में नहीं चाहते हैं, वह मुझे अंडमान और निकोबार में चाहते हैं तो मैं खुशी-खुशी अंडमान और निकोबार जाऊंगी.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ दिया था. सोनिया गांधी ने पिछले साल 10 अगस्त को अंतरिम अध्‍यक्ष का पद संभाला था.

हाल ही में, कांग्रेस पार्टी ने कहा कि सोनिया गांधी तब तक अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी जब तक कि पार्टी प्रमुख का चुनाव करने के लिए बहुत दूर के भविष्य में नहीं एक उचित प्रक्रिया लागू हो जाती है तो पार्टी को अध्यक्ष पद के लिए चुनाव करना चाहिए और कांग्रेस कार्यसमिति के लिए भी चुनाव होना चाहिए.

Related Articles

Back to top button