जम्मू कश्मीरप्रदेश

राज्यपाल के सलाहकार ने आठ घंटे तक सुनी लोगों की समस्याएं

राज्यपाल के सलाहकार बीबी व्यास ने जम्मू में आठ घंटे की लम्बी बैठक में लोगों की समस्याओं को सुना। राज्यपाल के निर्देश पर लोगों तक पहंच बनाने के अभियान के तहत सलाहकार ने 110 प्रतिनिधिमंडलों के करीब 1200 सदस्यों से भेंट कर बिजली, पानी, सड़क, कर्मचारियों के हितों के मुद्दों से लेकर अहम मसलों को सुना।

कई मसलों के समाधान के लिए मौके पर निर्देश भी दिए गए। जम्मू संभाग के कठुआ, सांबा, राजौरी, रियासी, डोडा, ऊधमपुर, पुंछ, रामबन और किश्तवाड़ से आए कर्मचारी यूनियन, सामाजिक संगठनों, गैर सरकारी संगठनों, व्यापारी एसोसिएशन, कश्मीरी विस्थापित, सीमावर्ती क्षेत्रों के प्रतिनिधियों ने अपने अपने मसले राज्यपाल के सलाहकार को सुनाए।

इस दौरान अतिक्रमण हटाने, वेतन विसंगतियां दूर करने, साफ सफाई व अन्य मुद्दों को उठाया।

जम्मू कश्मीर कोआपरेटिव यूनियन ने सहकारिता सोसायटी एक्ट के तहत एजूकेशन एंड ट्रेनिंग कार्यक्रमों को बहाल करने का मुद्दा उठाया। जम्मू कश्मीर स्टेट स्पोर्टस काउंसिल के स्पोर्टस इंस्ट्रक्टरों ने प्रधानमंत्री पैकेज के तहत सेवाएं स्थायी करने की मांग की।

स्टोन क्रशर एसोसिएशन ने ई टेंडर करने का मुद्दा उठाया। वृद्धास्था, विधवा व दिव्यांगों को पेंशन न मिलने के मुद्दे भी उठे। जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर संजीव वर्मा, डीसी जम्मू रमेश कुमार व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button