विदेश

नवाज शरीफ की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती कराने का किया गया फैसला

पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने अनियमित ईसीजी और ब्लड रिपोर्ट आने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 29 जुलाई(रविवार) को अडियाला जेल से इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराने का फैसला किया. यह फैसला पंजाब सरकार ने लिया क्योंकि अडियाला जेल उसके प्रशासनिक नियंत्रण में है. डाक्टरों की एक टीम ने सिफारिश की थी कि शरीफ को उचित चिकित्सा एवं देखभाल की जरुरत है. पंजाब के गृहमंत्री शौकत जावेद ने कहा, ‘‘शरीफ को इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया जाएगा.

भ्रष्टाचार के एक मामले में दस साल की कैद 
वहां इन हाईप्रोफाइल कैदी के लिए तैयारी कर ली गयी है.’’ एक अधिकारी ने कहा था कि जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को हृदय संबंधी परेशानियों की वजह से तत्काल अडियाला जेल से अस्पताल के सघन चिकित्सा कक्ष में भर्ती करने की जरुरत है. शरीफ (68) लंदन में उनके परिवार द्वारा लक्जरी अपार्टमेंटों की खरीद को लेकर भ्रष्टाचार के एक मामले में दस साल की कैद की सजा काट रहे हैं. 

जेल में बंद नवाज शरीफ की किडनी खराब होने के कगार पर- रिपोर्ट
10 वर्ष कारावास की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की किडनी काम करना बंद कर सकती है और डॉक्टरों ने उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराने को कहा है. मीडिया में सोमवार को इस संबंध में खबरें आई है. लंदन में एक रिहाइशी अपार्टमेंट खरीदने से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में 68 वर्षीय शरीफ को 10 साल कैद की सजा सुनाई गई है. वह 13 जुलाई से रावलपिंडी के आदियाला जेल में बंद हैं. मुख्य अधिकारी मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) डॉक्टर अजहर महमूद कयानी की अध्यक्षता में रावलपिंडी इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी (आरआईसी) के चिकित्सकों की एक टीम जेल गई और विस्तार से चिकित्सकीय जांच कर एक रिपोर्ट तैयार की.

इस रिपोर्ट को पंजाब के स्वास्थ्य सचिव को भेजा गया है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, रिपोर्ट के नतीजों से मालूम होता है कि शरीफ को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए. हालांकि शरीफ के निजी फिजिशियन डॉ. अदनान ने हाल के दिनों में दो बार उनकी सेहत का जायजा लिया, लेकिन जेल प्रशासन ने इस बारे में आश्वस्त होने के लिए आरआईसी से डॉक्टरों को बुलाया. उनकी स्थिति की जांच के लिए टीम ने करीब डेढ़ घंटे का समय लिया

Related Articles

Back to top button