LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुनकरों की समस्या को लेकर CM योगी को लिखी चिट्ठी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर बुनकरों की समस्या उठाई है. प्रियंका ने कहा कि दुनिया में बनारस का नाम मशहूर करने वाले बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली न देना, नए रेट पर बिजली बिल वसूली के लिए उन्हें प्रताड़ित करना बेहद गलत है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी चिट्ठी में लिखा बनारसी साड़ियों के बुनकरों के परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं. कोरोना और सरकारी नीतियों के कारण उनका कारोबार चौपट हो गया है. उत्तर प्रदेश सरकार को इस कठिन दौर में उनकी पूरी सहायता करनी चाहिए.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगे लिखा यूपीए सरकार ने 2006 में बुनकरों के लिए फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना लागू की थी, लेकिन आपकी सरकार इस योजना को खत्म करके नाइंसाफी कर रही है. मनमाने बिजली बिल के खिलाफ जब बुनकर हड़ताल पर गए तो मांगें मानने का आश्वासन दिया गया, लेकिन समस्या जस की तस है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने मांग की कि बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना बहाल की जाए. फर्जी बकाया के नाम पर बुनकरों का उत्पीड़न रोका जाए और उनके बिजली कनेक्शन न काटे जाएं. साथ ही जिनके बिजली कनेक्शन कट गए हैं, उन्हें तत्काल जोड़ा जाए.

Related Articles

Back to top button