जम्मू कश्मीर

जम्मू कश्मीर: सैनिकों की कथित फायरिंग में पशु कारोबारी की मौत

बनिहाल: जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में रविवार को सेना के जवानों की कथित गोलीबारी में एक मवेशी व्यापारी की मौत हो गई और एक घायल हो गया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मोहम्मद रफीक गुज्जर (28) और शकील अहमद (30) दोनों गूल के रहने वाले हैं. उन पर 58 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने कथिततौर पर उस वक्त गोलियां चलाईं जब वे तड़के चार बजे कोहली गांव से जा रहे थे. उन्होंने बताया कि गुज्जर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं अहमद घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

प्रारंभिक जांच में पाया गया दोनों थे मवेशी व्यापारी
अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच के हवाले से बताया कि दोनों मवेशियों के व्यापारी थे और इसी सिलसिले में गांव आए थे. रामबन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहन लाल ने घटना में एक नागरिक के मारे जाने और एक के घायल होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. उन्होंने कहा, ‘‘जांच चल रही है और सैनिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है.’’ इस संबंध में पूछे जाने पर सेना के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ लोगों की संदिग्ध गतिविधियां देख कर सैनिकों ने उन पर गोलियां चलाईं. उन्होंने कहा, ‘‘हम घटना की जानकारी जुटा रहे हैं.’’ 

Related Articles

Back to top button