जम्मू कश्मीर

आतंक की राह पर निकला युवक इंस्पेक्टर पद की परीक्षा में सफल

खुर्शीद अहमद मलिक अगर आज जिंदा होता तो उन्हीं तत्वों के खिलाफ कश्मीर का मुहाफिज होता, जिनके दुष्प्रचार से गुमराह हो वह आतंकवाद की राह पर चल निकला था। मंगलवार को राज्य पुलिस संगठन में सब इंस्पेक्टर पद की लिखित परीक्षा का जब परिणाम घोषित हुआ तो सफल उम्मीदवारों की सूची में उसका नाम भी निकला।

Loading...

दक्षिण कश्मीर में जिला पुलवामा के अंतर्गत आराबाल निकास का रहने वाला 26 वर्षीय पहली अगस्त को घर से गायब होकर आतंकी बना था। लेकिन दो दिन बाद तीन अगस्त को सोपोर के दुरसु इलाके में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में वह अपने एक अन्य साथी संग मारा गया।

वह अल बदर मुजाहिदीन नामक आतंकी संगठन के साथ जुड़ा था। सरकारी सेवा से रिटायर गुलाम नबी मलिक ने कहा कि मेरा बेटा कैसे तबाही के रास्ते पर चला गया,यह मुझे नहीं पता। मुठभेड़ में जब वह फंसा था तो उस समय उसने अपने लिए हमसे माफी मांगी थी। उसने कभी हमारा दिल नहीं दुखाया था।

पता नहीं कब उसका जेेहन बदल गया। उसके एक गलत फैसले ने न सिर्फ उसकी जिंदगी उससे छीन ली बल्कि हमारे पूरे खानदान को भी तबाह कर दिया। उसने हमेशा के लिए हमें तकलीफ दी है। खुर्शीद के बड़े भाई क्यूम मलिक ने कहा कि मेरा भाई बहुत जहीन था। पता नहीं वह कैसे इस रास्ते पर चला गया। उसने गेट की परीक्षा भी पास की थी।

वह तो पुलिस में अफसर बनना चाहता था। इसके लिए उसने पुलिस के एग्जीक्यूटिव विंग में सब इंस्पेक्टर की 24 जून को हुई परीक्षा में भी भाग लिया था। उसने पुलिस के एग्जीकूयटिव विंग में सब इंस्पेक्टर की परीक्षा में 120 में से 84 और पुलिस के टेलीकॉमविंग  में सब इंस्पेक्टर की नियुक्ति केे लिए हुई परीक्षा में 100 में से 64 अंक प्राप्त किए थे।

मैट्रिक और 12वीं की परीक्षा मे उसने 80प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए थे। उसने कटडा स्थित एक इंजीनिय¨रग कालेज से बीटेक की डिग्री हासिल की थी। वह जिस दिन लापता हुआ था, उस दिन वह घर से केएएस की परीक्षा के लिए फार्म जमा कराने गया था। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि चेयरमैन पुलिस भर्ती बोर्ड जम्मू कश्मीर ने आज राज्य पुलिस संगठन के सशस्त्र,एग्जीक्यूटिव और टेलीकाम विंग  में सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए शारीरिक दमखम और लिखित परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इन सफल उम्मीदवारों को अंतिम साक्षात्कार के लिए बुलाया जा रहा है। इस चयन सूची में खुर्शीद अहमद मलिक 1913 नंबर पर है। 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV