जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर : बारामुला में आतंकियों से एनकाउंटर जारी, एक पैरा कमांडो शहीद!

उत्तरी कश्मीर के बिजी टॉप रफियाबाद (बारामुला) में घुसपैठियों को मार गिराने के अभियान में सेना का एक पैरा कमांडो शहीद हो गया है। लेकिन अधिकारिक स्तर पर कमांडो की शहादत की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। घेराबंदी में चार से पांच घुसपैठिए फंसे हुए बताए जा रहे हैं।

जवानों ने रफियाबाद की तरफ से वादी के भीतरी इलाकों में घुसने के लिए आतंकियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सभी संभावित रास्तों, नालों पर विशेष नाके लगाते हुए पूरे इलाके को चारों तरफ से घेरते हुए तलाशी अभियान चला रखा था। बुधवार सुबह जवानों ने बिजी टॉप में आतंकियों को घेर लिया और उसके बाद वहां शुरू हुई मुठभेड़ में एक पैरा कमांडो जख्मी हो गया। उसे उपचार के लिए सैन्य अस्पताल ले जाया गया।

संबंधित सूत्रों के मुताबिक घायल पैरा कमांडो ने अस्पताल में दम तोड़ गया है। लेकिन अधिकारिक स्तर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। इस बीच, आस-पास के शिविरों से अतिरिक्त सुरक्षाबल भी मुठभेड़स्थ पर पहुंच गए हैं। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

इससे पहले मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के गुरेज (बांडीपोर) सेक्टर में पाकिस्तान ने भारतीय ठिकानों पर गोलाबारी करते हुए आतंकियों की घुसपैठ कराने का प्रयास किया। भारतीय सेना ने आतंकियों के मंसूबे नाकाम कर दिए। इस दौरान हुई मुठभेड़ में चार आतंकी भी मार गिराए।

मंगलवार की इस घटना में एक मेजर समेत चार सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे। जानकारी के अनुसार, सोमवार आधी रात के बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अचानक नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे बकतूर और नैनी इलाके में भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी शुरू की थी। पहले तो भारतीय सैनिकों ने संयम बनाए रखा, लेकिन जब पाकिस्तान बाज नहीं आया तो उन्होंने भी जवाबी फायर किया।

मंगलवार सुबह तक दोनों तरफ से रुक-रुककर गोलाबारी होती रही। इस बीच सुबह हालात को भांपते हुए 36 आरआर और नौ ग्रिनेडियर्स के जवानों ने नैनी और बकतूर के इलाकों में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

Related Articles

Back to top button