Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

बोरिस जॉनसन के रूप में नवीनतम अपडेट लॉर्ड्स में फिर से हराया :-

हाउस ऑफ लॉर्ड्स ने बोरिस जॉनसन की सरकार को मजबूर किया है कि वह मंत्रियों के नो 10 के विवादास्पद आंतरिक बाजार विधेयक में निहित शक्तियों का प्रयोग कर सकती है।

जैसा कि बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर एंड्रयू बेली ने कहा है कि एक नो-डील ब्रेक्सिट से कोरोनोवायरस महामारी की तुलना में यूके की अर्थव्यवस्था को और अधिक दीर्घकालिक नुकसान होगा। प्रभावशाली व्यक्ति ने सांसदों को बताया कि यह सौदा “दोनों पक्षों के सर्वोत्तम हित” में था।

बड़ी खबर : ब्रिटिश के पीएम बोरिस जॉनसन हुए कोरोना पॉजिटिव - ABP Bharat |  Online Hindi News Channel

यह आयरिश प्रीमियर माइकेल मार्टिन द्वारा व्यापार वार्ता के एक आशावादी आकलन का अनुसरण करता है, जिसने खुलासा किया कि कानूनी ग्रंथ अब संभावित व्यापार सौदे के सभी क्षेत्रों पर खेल रहे थे। “मुझे उम्मीद है कि इस सप्ताह के अंत तक हम एक सौदे की रूपरेखा देख सकते हैं,” श्री मार्टिन ने कहा।

लेबर चीफ व्हिप ने कॉर्बिन से ‘असमान रूप से’ माफी मांगने को कहा
लाबूर के मुख्य सचेतक निक ब्राउन ने पूर्व नेता जेरेमी कॉर्बिन को “असमान रूप से, असंदिग्ध रूप से और आरक्षण के बिना” यह दावा करने के लिए माफी मांगी कि पार्टी में असामाजिकता का पैमाना “राजनीतिक कारणों से नाटकीय रूप से दूषित” था।

पत्र का कठोर लहजा – जो कॉर्बिन पर “संकट और पीड़ा” पैदा करने का आरोप लगाता है – का सुझाव है कि उसके पास कोड़ा नहीं होगा जो कि पिछले सप्ताह की पेशकश की गई एक अधिक पर्याप्त अल्पाहार के बिना बहाल किया गया था।

कॉर्बिन को एनईसी द्वारा एक संक्षिप्त निलंबन के बाद एक श्रम सदस्य के रूप में बहाल किया गया था, लेकिन श्रम सांसद के रूप में बैठने से रोक दिया गया था।

एडम फॉरेस्ट24 नवंबर 2020 09:09

1606208647
सरकार ने पारदर्शिता कानून लाने के लिए accused ओरवेलियन ’इकाई चलाने का आरोप लगाया
ब्रिटिश सरकार पारदर्शिता कानूनों के तहत जनता द्वारा सूचना के अनुरोधों को अवरुद्ध करने के लिए एक गुप्त आंतरिक इकाई का संचालन कर रही है, यह पता चला है।

एफओआई क्लियरिंग हाउस, माइकल गोव के कैबिनेट ऑफिस के भीतर एक “ऑरवेलियन” ऑपरेशन, पत्रकारों और शोधकर्ताओं के बारे में व्यक्तिगत जानकारी साझा करता है – और उन लोगों पर सूचना अनुरोधों की स्वतंत्रता को “ब्लैकलिस्टिंग” करने का आरोप लगाया गया है।

OpenDemocracy की एक जांच में पाया गया कि यूनिट अन्य विभागों को “संवेदनशील जानकारी की सुरक्षा” करने के लिए एडिट जारी करती है, पत्रकारों और पारदर्शिता शोधकर्ताओं की सूचियों को जोड़ती है, और यहां तक ​​कि साइन-ऑफ पॉवर अन्य सरकारी विभागों की सूचना अनुरोधों की स्वतंत्रता भी है।

पारदर्शिता प्रचारकों और डेटा संरक्षण विशेषज्ञों ने कहा कि निश्चित रूप से यूनिट सूचना की स्वतंत्रता अधिनियम में पारदर्शिता की सुरक्षा को दरकिनार करने का प्रयास था, और संभवतः गैरकानूनी भी।
अजीब साक्षात्कार में बर्ली के साथ झड़पें
नए संगरोध नियमों पर एक अजीब साक्षात्कार के दौरान परिवहन सचिव ग्रांट शेप्स स्काई न्यूज के मेजबान केय बुर्ले से भिड़ गए। 15 दिसंबर से, यात्री पांच दिनों के बाद संगरोध से बाहर आने के लिए नकारात्मक परीक्षा परिणामों का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

बर्ले ने कहा कि वह यह समझाने में नाकाम रहे कि एयरलाइन उद्योग ने महीनों के लिए अनुरोध करने के उपायों में इतना समय क्यों लगाया, जबकि उन्होंने उनसे तीन बार पूछा था। शाप्स ने कहा, “मैं विज्ञान को समय निकाल रहा हूं।”

इस प्रकार अब तक परीक्षण और ट्रेस प्रणाली के £ 22 बिलियन लागत को चुनौती देते हुए, शाप्स ने कहा कि सरकार को वायरस के माध्यम से “परे और परे” होने के लिए जो कुछ भी करना था, वह किया। “हमें इस कोरोनावायरस के माध्यम से प्राप्त करना है और मुझे डर है कि कोई और विकल्प नहीं है लेकिन बहुत पैसा खर्च करना है।”

शाप्स ने इंग्लैंड के क्षेत्रों के लिए टियर की स्थिति के बारे में बहुत कम बताया, केवल यह कहा कि सरकार प्रत्येक क्षेत्र में “मामलों की संख्या” के आधार पर फैसला करेगी। लेकिन उन्होंने कहा कि उच्च स्तरीय क्षेत्रों में लोगों को किसी भी यात्रा योजना पर गंभीरता से विचार करना होगा। “हम कह रहे हैं, अपने क्षेत्र से बाहर यात्रा से बचें।”

परिवहन सचिव ग्रांट शाप्स ने कहा है कि उन्हें लगता है कि सांसदों के वेतन को सार्वजनिक क्षेत्र के वेतन फ्रीज़ में शामिल किया जाना चाहिए – और अगर उन्हें वेतन वृद्धि दी गई तो वह अपना हिस्सा चैरिटी को दे देंगे क्योंकि यह “सही काम करना” होगा।

गुड मॉर्निंग ब्रिटेन को उन्होंने कहा, “मैं चैरिटी के लिए पैसे दूंगा, यह मेरा फैसला है,” सार्वजनिक क्षेत्र के कामगारों ने कहा, कई लोग शायद तीन साल के वेतन फ्रीज का सामना कर रहे हैं, (इसलिए) सही बात यह है कि राजनेताओं को करना चाहिए वेतन वृद्धि न लें। ”

शाप्स ने कहा कि मंत्रियों को 5 प्रतिशत वेतन में कटौती और “चल रहे” 10 साल के वेतन फ्रीज का समर्थन किया है, जिसका वह समर्थन भी करते हैं। यदि आप इसे कल याद करते हैं, तो बोरिस जॉनसन के प्रवक्ता ने कहा कि पीएम का मानना ​​है कि सांसदों को अगले साल £ 3,000 वेतन वृद्धि प्राप्त करने के बजाय प्रस्तावित वेतन का भुगतान करना चाहिए।

स्वतंत्र संसदीय मानक प्राधिकरण (IPSA), जो सांसद के वेतन को निर्धारित करता है, वर्तमान में सभी सांसदों के लिए प्रस्तावित £ 3,360 वेतन वृद्धि पर परामर्श कर रहा है – लेकिन इस मुद्दे ने और अधिक क्रोध को जन्म दिया है, क्योंकि कुलाधिपति ऋषि सनक से उम्मीद की जाती है कि वे कई सार्वजनिक लोगों के वेतन फ्रीज़ की पुष्टि करेंगे बुधवार को अपने खर्च की समीक्षा में क्षेत्र के श्रमिकों। स्कॉटलैंड स्वतंत्र रूप से उपलब्ध अवधि के उत्पाद बनाने वाला पहला देश बन सकता है
आज के माध्यम से नए कानून के तहत मतदान होने पर स्कॉटलैंड दुनिया में पहला देश बनने वाला है।

होलीरोड ग्राउंडब्रेकिंग पीरियड प्रोडक्ट्स (फ्री प्रोविज़न) (स्कॉटलैंड) बिल पर वोट करेगा, जो सार्वजनिक भवनों में टैम्पोन और पैड जैसे सैनिटरी उत्पादों की मुफ्त पहुंच का कानूनी अधिकार पेश करेगा।

नो-डील से आर्थिक नुकसान ब्रेक्सिट कोविद से भी बदतर होगा, बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर ने चेतावनी दी
बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर ने कहा है कि ब्रैकिट का दीर्घकालिक आर्थिक प्रभाव कोरोनोवायरस महामारी की तुलना में अधिक हानिकारक होगा।

एंड्रयू बेली ने सोमवार को कॉमन्स ट्रेजरी सेलेक्ट कमेटी को बताया कि यह यूके और यूरोपीय संघ दोनों के लिए एक व्यापार सौदे के लिए सबसे अच्छा हित होगा, “इसके बारे में कोई सवाल नहीं”।

उनकी चेतावनी लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स और थिंक-टैंक यूके द्वारा एक बदलते यूरोप में विश्लेषण के बाद आती है, जिसमें पाया गया कि बिना किसी सौदे के आर्थिक प्रभाव महामारी से दो से तीन गुना अधिक खराब होगा। हाउस ऑफ लॉर्ड्स ने बोरिस जॉनसन को आंतरिक बाजार बिल शक्तियों के लिए तैयार सहमति पर हराया
विवादास्पद आंतरिक बाजार विधेयक पर सरकार को एक और हार का सामना करना पड़ा है, क्योंकि साथियों द्वारा समर्थित कदमों से यह सुनिश्चित होता है कि विकसित प्रशासन यूके के आंतरिक बाजार के ब्रेक्सिट संचालन में शामिल हैं।

हाउस ऑफ लॉर्ड्स ने कानून में निहित शक्तियों का प्रयोग करने से पहले वेल्स, स्कॉटलैंड और उत्तरी आयरलैंड की सहमति लेने के लिए वेस्टमिंस्टर को मजबूर करने के लिए कदम उठाए।

Related Articles

Back to top button