LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी बड़ी सौगात किया इंडिया मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज तीन दिवसीय इंडिया मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन किया और निवेशकों को भारत में तेजी से बढ़ते दूरसंचार प्रौद्योगिकी और सेवा क्षेत्र में उभरती संभावनाओं की और आकर्षित किया.

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मोबाइल तकनीक के इस्तेमाल से विभिन्न कार्यों में पारदर्शिता को बढ़ावा मिला है. मोदी ने यह भी कहा कि भारत में मोबाइल दरें सबसे कम. हमारा देश सबसे तेजी से बढ़ता ऐप बाजार बन रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि भारत मोबाइल विनिर्माण क्षेत्र के रूप में सबसे पसंदीदा जगह बन रहा है.

मोदी ने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र ने दुनिया को यह दिखा दिया है कि तकनीक का जीवन को बेहतर बनाने के लिये किस प्रकार बेहतर इस्तेमाल किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि देश के सभी गांवों को तीन साल में उच्च-गति की फाइबर ऑप्टिक डेटा कनेक्टिविटी से जोड़ जाएगा. मोदी ने कहा है

कि यह आपके इनोवेशन और प्रयासों की वजह से है कि महामारी के बावजूद भी दुनिया चलती रही. आइए हम भारत को दूरसंचार उपकरण, डिजाइन, विकास और विनिर्माण में एक वैश्विक केंद्र बनाने के लिए मिलकर काम करें. पीएम मोदी ने कहा यह आपके प्रयासों के कारण है कि एक बेटा एक अलग शहर में अपनी मां के साथ जुड़ा हुआ है, एक छात्र बिना कक्षा में आए अपने शिक्षक से सीख रहा है

बता दें कि आईएमसी 2020 का आयोजन दूरसंचार विभाग, भारत सरकार और सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया द्वारा किया जा रहा है. यह 8 से 10 दिसंबर 2020 तक आयोजित किया जाएगा. इस कांग्रेस में देश विदेश के सैकड़ों निवेशक और उद्योगपतियों भाग ले रहे हैं. यह दक्षिण एशिया में दूरसंचार सेवा और उद्योग का सबसे बड़ा सम्मेलन बताया जा रहा है. इसका आयोजन मोबाइल दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के मंच सीओएआई ने दूरसंचार विभाग के साथ मिल कर किया है.

Related Articles

Back to top button