LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से आए कोरोना के नए मामले

कोरोना वायरस का संक्रमण जारी है। वायरस की चेन ब्रेक नहीं हो पा रही है। मंगलवार को भी 150 से अधिक मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई। वहीं, एक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

शहर में मंगलवार को 194 लोगों में वायरस पाया गया। वहीं अस्पताल में एक मरीज की मौत हो गई। 219 मरीजों ने वायरस को हराने में कामयाबी हासिल की। अब तक होम आइसोलेशन में 59687 मरीज रखे गए।

प्रवक्ता योगेश रघुवंशी के मुताबिक, 79 मरीजों को अस्पताल का आवंटन किया गया। उन्हें एम्बुलेंस का आवंटन किया गया। देर शाम तक 24 मरीजों की हालत बिगड़ने पर भर्ती कराया गया। शेष 55 मरीजों ने होम आईसोलेशन में रहने की बात कहकर एम्बुलेंस वापस लौटा दी।

इंदिरा नगर में 22, गोमती नगरमें 23, जानकीपुरम में 12, आलमबाग में11, आशियाना में10, महानगर में 14, हजरतगंज में 10, गुडंबा में 10, चौक में 9, हसनगंज में सात, ऐशबाग में तीन, कैंट में पांच, चिनहट में दो, गोमतीनगर विस्तार सात और ठाकुरगंज में तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। शेष मरीज विभिन्न इलाकों के रहे।

ब्रिटेन से लौटे सभी 114 यात्रियों की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। अफसरों ने निगेटिव आने पर भी यात्रियों को 28 दिन तक होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी।

नौ से 21 दिसम्बर के बीच 134 यात्री देश लौटे हैं। इनमें 22 लोग दूसरे जिलों के हैं। इनकी सूचना संबंधित जिले के सीएमओ भेज दी गई है। सोमवार तक सभी 114 यात्रियों के नमूने लिए जा चुके थे।

मंगलवार को सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। तीन यात्री दूसरे जिलों में चले गए थे, जो लखनऊ में वापस आ गए। इनके नमूने एकत्र कर लिए गए हैं। इनकी बुधवार को रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button