विदेश

PM इमरान की बेगम ने सिर्फ इस लिए चुटकियों में करवाया पुलिस अफसर का ट्रांसफर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की ज़िंदगी में उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी खासी अहमियत रखती हैं. यह किसी से छुपा नहीं है. मगर इमरान के प्रधानमंत्री बनने के बाद बुशरा के रसूख का फायदा उनके पूर्व पति को भी मिलेगा, यह किसी ने सोचा नहीं होगा.

सोशल मीडिया पर चटखारे लेकर शेयर की जा रही एक ख़बर पर यकीन करें तो पाकिस्तान के एक सीनियर पुलिस अधिकारी को बुशरा के पूर्व पति खावर मनेका को जांच नाके पर रोकना भारी पड़ गया. दरअसल हुआ यूं कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तैनात जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) रिजवान उमर गोंडाल ने खावर मनेका को तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने पर रोका था. अब इस अधिकारी का ट्रांसफर हो गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि डीपीओ का ट्रांसफर बुशरा बीबी की नाराजगी जताने के बाद हुआ.

बुशरा इमरान खान की तीसरी पत्नी हैं. इससे पहले इमरान की दो शादियां टूट चुकी हैं. वहीं बुशरा की ये दूसरी शादी है. इससे पहले उनकी शादी खावर मनेका से हुई थी. तलाक लेने के बाद बुशरा ने इमरान के साथ शादी की. कहा जाता है कि बुशरा ने अपने पहले पति खावर मनेका से तलाक के दौरान कहा था कि पैगम्बर मोहम्मद उनके सपने में आए और उन्होंने इमरान से शादी का आदेश दिया. बुशरा का दावा था कि इससे जहां इमरान की सारी दिक्कतें दूर होंगी, वहीं वे आगे चलकर प्रधानमंत्री का पद भी संभालेंगे, और अब वह पाकिस्तान के पीएम का पद संभाल रहे हैं.

पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल के मुताबिक 23 अगस्त को खावर मनेका लाहौर से पाकपट्टन की ओर आ रहे थे. पुलिसकर्मियों ने खारार चेकपॉइंट पर खावर मनेका को तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने की वजह से रोकने की कोशिश की थी. खबरों के मुताबिक खावर रुके नहीं और गाड़ी और रफ्तार से भगा दी. पुलिस ने पीछा कर खावर मनेका की गाड़ी को रोक दिया. खवार मनेका की ओर से अपना परिचय दिए जाने के बावजूद उन्हें नहीं छोड़ा गया तो उन्होंने पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जमकर अपशब्दों का इस्तेमाल किया.

बात यही खत्म नहीं हुई. बुशरा के पूर्व पति ने पुलिस वालों को सबक सिखाने की ठान ली. घटना के 4 दिन बाद 27 अगस्त को पंजाब की प्रांतीय सरकार ने डीपीओ रिज़वान उमर गोंडाल को बुलाया और खावर मनेका से माफ़ी मांगने को कहा. गोंडल ने माफ़ी मांगने से इनकार करते हुए कहा कि जब पुलिसकर्मी ने कोई गलती नहीं की तो माफ़ी किस बात की मांगे? पुलिस अधिकारी रिजवान के ना झुकने के बाद उनका ट्रांसफर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि पंजाब प्रांत के नए मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने खावर मनेका और पुलिस अधिकारी से इस मामले को सुलझाने के लिए कहा था. इस मामले पर इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने भी ऐसे ही एक वायरल ट्वीट को रीट्वीट किया.

दूसरी ओर जियो न्यूज से बात करते हुए खावर मनेका ने ऐसी किसी भी घटना की जानकारी होने से इनकार किया जिसमें उन्हें या उनके परिवार के किसी भी सदस्य को पुलिस ने किसी नाके पर रोका था. खावर मनेका ने कहा कि डीपीओ रिजवान गोंडाल के ट्रांसफर का मामला उससे नहीं जोड़ा जाना चाहिए. खावर मनेका के मुताबिक दुष्प्रचार के इरादे से इस प्रकरण को उनके नाम के साथ जोड़ा जा रहा है. क्योंकि मामला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी से जुड़ा था. इसलिए पाकिस्तान के सभी टीवी चैनलों पर ये बहस का मुद्दा बना रहा.

हालांकि, पंजाब पुलिस ने एक ट्वीट के जरिए सफाई दी है. इस ट्वीट में कहा गया है कि “डीपीओ गोंडाल को तथ्यों को गलत तरीके से बताने की वजह से ट्रांसफर किया गया”. जो भी हो इस घटना ने बुशरा बीबी के दबदबे को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों को खूब चटखारे लेने का मौका दे दिया.

Related Articles

Back to top button