LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश : बदायूं में गैंगरेप हत्या के मामले ने पकड़ा तूल प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा

यूपी के बदायूं में महिला के साथ गैंगरेप और उसकी हत्या का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. विपक्षी दल भी अब इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में है.

कांग्रेस ने बदायूं गैंगरेप को लेकर बुधवार को योगी सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में सरकार द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर किए दावे पर कटाक्ष किया है.

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा हाथरस में सरकारी अमले ने शुरुआत में फरियादी की नहीं सुनी, सरकार ने अफसरों को बचाया और आवाज को दबाया. बदायूं में थानेदार ने फरियादी की नहीं सुनी, घटनास्थल का मुआयना तक नहीं किया. महिला सुरक्षा पर यूपी सरकार की नीयत में खोट है

गौरतलब है कि उघैती थाना इलाके के एक गांव में महिला का शव संदिग्थ हालत में मिला है. बताया जा रहा कि यहां एक मंदिर में महिला के साथ गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक महिला के साथ गैंगरेप किया गया था. उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाली गई, जिससे अंदरूनी पार्ट बुरी तरह प्रभावित हुआ है. इसके अलावा, शरीर पर कई जगह घाव के निशान हैं और कई हड्डियों को तोड़ा गया है.

पुलिस ने मंदिर के महंत समेत तीन लोगों पर गैंगरेप के बाद हत्या का केस दर्ज कर लिया है. पुलिस अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. हालांकि मुख्य आरोपी अब भी फरार है. मामले में एसएसपी ने कार्रवाई कर लापरवाह थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया है. फरार आरोपी की तलाश में चार टीमें लगाई गई है.

बदायूं गैंगरेप: बीजेपी पर बरसीं प्रियंका गांधी, महिला सुरक्षा पर यूपी सरकार की नीयत में खोट है

ये घटना 3 जनवरी की शाम की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला 3 जनवरी की शाम दर्शन करने के लिए मंदिर गई थी इसके काफी देर बाद भी घर नहीं लौटी. परिजनों को अंदेशा हुआ तो उन्होंने आसपास के घरों में पूछताछ की, लेकिन महिला का कहीं पता नहीं चला.

परिजनों ने आरोप लगाया कि उघैती थाना पुलिस उसे गुमराह कर रही है. इसके बाद महिला के परिजनों ने एसएसपी से इसकी शिकायत की और महिला को जल्द से जल्द ढूंढ निकालने की गुहार लगाई. आरोप है कि उघैती पुलिस महिला के परिजनों को करीब 44 घंटे तक थाने के चक्कर कटवाती रही लेकिन मामले की जांच नहीं की.

Related Articles

Back to top button