देश

दिव्यांगों के लिए बड़ी राहत की खबर, रेलवे की नई घोषणा के तहत मिलेंगी ये सुविधा…

भारतीय रेलवे ने दिव्यांग लोगों को बड़ी राहत दी है. दिल्ली आने वाले दिव्यांग व्यक्ति संघ लोक सेवा आयोग कार्यालय में मौजूद रेलवे के पीआरएस (पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम) काउंटर रियायती टिकट प्राप्त कर सकेंगे. रेलवे ने ये सुविधा शुरू कर दी है.

Loading...

लोक सेवा अयोग आने वाले दिव्यांगों को बड़ी राहत
उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल ने संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली में पी.आर.एस. काउंटर से योग्य दिव्यांग व्यक्तियों के लिए रियायती टिकटों को जारी करने की सेवा शुरू की है. ऐसे में साक्षात्कार के लिए संघ लोक सेवा आयोग कार्यालीय आने वाले दिव्यांग उम्मीदवारों को काफी सुविधा होगी. वो आसानी से इस काउंटर से रियायती टिकट ले सकते हैं. संघ लोक सेवा आयोग के पी.आर.एस. से बुधवार को प्रथम रियायती टिकट एक द्रष्टि बाधित व्यक्ति को जारी किया गया.

आसपास रहने वालों को भी मिलेगा लाभ
रेलवे के दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक आर.एन. सिंह ने इस मौके पर कहा कि इस सुविधा की मांग काफी समय से की जा रही थी. इस रियायती काउंटर से किसी भी तरह के दिव्यांग व्यक्ति नियमों के तहत रियायती टिकट प्राप्त कर सकेंगे. लोक सेवा आयोग कार्यालय आने वाले दिव्यांग व्यक्तियों के अलावा यह सुविधा आसपास रहने वाले दिव्यांग व्यक्तियों के लिए भी काफी उपयोगी होगी.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close