LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का जन्मदिन आज जाने कुछ खास बाते। ….

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का आज जन्मदिन है, प्रियंका गांधी का जन्म साल 1972 में आज ही के दिन देश से सबसे बड़े राजनीतिक परिवारों में से एक गांधी परिवार में हुआ था.

प्रियंका गांधी यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की बेटी हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश में पार्टी की जिम्मेदारी संभाल रही प्रियंका गांधी को राजनीति विरासत में मिली है. दादी इंदिरा गांधी, पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी से उन्हें राजनीति और सामाजिक जीवन की सीख मिली.

प्रियंका गांधी की लव स्टोरी भी कम दिलचस्प नहीं है. प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा की पहली मुलाकात 13 साल की उम्र में हुई थी. रॉबर्ट वाड्रा ने प्रियंका गांधी को उनकी सादगी के लिए पसंद किया.

धीरे धीरे दोनों में बातों और मुलाकातों का सिलसिला शुरू हुआ और इन मुलाकातों के जरिए ही दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे. प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा की दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदलने लगी.

Priyanka Gandhi Birthday Special, how priyanka gandhi and robert vadra met first time, know about their interesting love story

रॉबर्ट एक बिनजेसमैन फैमिली से ताल्लुक रखते थे. रॉबर्ट वाड्रा ने एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में बताया कि जब वो ब्रिटिश स्कूल में पढ़ रहे थे तब उन्हें महसूस हुआ कि प्रियंका गांधी उन्हें पसंद करती हैं. इसके बाद हम दोनों ने बात करनी शुरू की और दोनों करीब आ गए.

रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने अफेयर के बारे में प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा ने किसी को नहीं बताया था. वाड्रा नहीं चाहते थे कि उनके रिश्ते के बारे में किसी को पता चले.

रॉबर्ट वाड्रा को ऐसा लगता था कि लोग उनके और प्रियंका गांधी के रिश्ते को लेकर गलत समझेंगे और गलत बातें फैलेंगी. प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा दोनों की दोस्ती और प्यार इसी तरह धीरे धीरे चोरी छिपे परवान चढ़ने लगे

फिर आखिरकार वो वक्त भी आया जब दोनों ने अपने परिवारों के सामने अपने रिश्ते की बात रखी. रिपोर्ट्स के मुताबिक शुरुआत में रॉबर्ट के पिता और गांधी परिवार इस शादी के लिए तैयार नहीं था लेकिन प्रियंका की जिद के कारण बाद में उन्हें राजी होना पड़ा.

इसके बाद साल 1997 में 18 फरवरी को दोनों शादी के बंधन में बंध गए. प्रियंका गांधी और और रॉबर्ट वाड्रा की शादी बेहद सफल रही. दोनों के दो बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी.

Priyanka Gandhi Birthday Special: ऐसे हुई थी रॉबर्ट वाड्रा से पहली मुलाकात, परिवार का विरोध भी नहीं रोक पाया शादी

29 अगस्त 2000 को प्रियंका ने पहले बच्चे को जन्म दिया, जिसका नाम रेहान (बेटा) है. इसके बाद 24 जून 2002 को प्रियंका के दूसरे बच्चे मिराया (बेटी) का जन्म हुआ.

प्रियंका गांधी के बालों के स्टाइल और उनके स्वभाव को लेकर उनकी तुलना दादी इंदिरा गांधी से भी होती है. प्रियंका गांधी काफी लंबे समय से राजनीति में पर्दे के पीछे से काम कर रही थीं लेकिन 23 जनवरी 2019 को उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में ऑफिशियल एंट्री ली.

प्रियंका गांधी को राजनीति में एंट्री के साथ उत्तर प्रदेश में चुनाव की कामन सौंपी गई. प्रियंका गांधी ने अपने भी और उस समय कांग्रेस के अध्यक्ष रहे राहुल गांधी के साथ चुनाव में खूब पसीना बहाया लेकिन पार्टी को सफलता नहीं मिली. इस वक्त भी प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी संभाल रही हैं.

Related Articles

Back to top button