LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर हुआ एक और मुकदमा दर्ज

भदोही के ज्ञानपुर से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. आगरा जेल में बंद विजय मिश्रा और उनकी पत्नी रामलली मिश्रा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है.

प्रयागराज के हंडिया थाने में विजिलेंस इंस्पेक्टर ओम प्रकाश सिंह की ओर से यह मुकदमा दर्ज कराया गया है.

4 अक्टूबर 2019 को विजिलेंस से ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्रा और उनकी पत्नी एमएलसी रामलली के खिलाफ शिकायत की गई थी. दोनों पर लोकसेवक के पद पर रहते हुए अवैध रूप से नामी, बेनामी, चल और अचल संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगा था.

इसके बाद विजिलेंस की जांच में खुलासा हुआ कि इस अवधि में उनकी कुल अर्जित आया दो करोड़ 32 लाख 33 हजार 593 रुपए थी, लेकिन दोनों ने 23 करोड़ 81 लाख 98 हजार 248 रुपए खर्च किए.

इस आधार पर आय से अधिक 21 करोड़, 49 लाख 45 हजार 993 रुपए अधिक पाया गया. जो कि दोनों की अर्जित आय से 924 प्रतिशत ज्यादा है.

विजिलेंस ने विधायक विजय मिश्रा और एमएलसी रामलली मिश्रा के खिलाफ लोक सेवक के पद पर रहते हुए अवैध रूप से नामी, बेनामी चल व अचल संपत्ति अर्जित करने की खुली जांच की थी.

इसमें पाया गया कि विधायक रहते हुए विजय मिश्रा और रामलली ने 2002 से 2017 के बीच अकूत संपत्ति इकट्ठा की. निर्धारित अवधि में पति-पत्नी की आय 2 करोड़ 32 लाख 33 हजार 593 रुपये थी

जबकि इस अवधि में अर्जित की गई संपत्तियों की कीमत 23 करोड़ 81 लाख 98 हजार 248 रुपये पाई गई यह संपत्ति आय के मुकाबले 924 प्रतिशत अधिक है.

गौरतलब है कि विजय मिश्रा वर्तमान में आगरा जेल में बंद हैं. पिछले महीने भदोही के गोपीगंज थाना क्षेत्र में विधायक की कब्जे वाली दो बीघा जमीन खाली कराकर ग्राम समाज के सुपुर्द कर दिया गया था. विजय मिश्रा पर हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, जबरन कब्जा करने के कुल 76 मुकदमे दर्ज हैं.

Related Articles

Back to top button