उत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड में कोरोना टेस्ट हुआ और भी सस्ता, अब देने पड़ेंगे सिर्फ इतने रुपये

उत्तराखंड सरकार ने कोरोना संक्रमण की जांच के लिए होने वाली आरटीपीसीआर टेस्ट की कीमत में भारी कमी की है। प्रदेश में अब निजी लैब में यह जांच केवल 500 रुपये में हो सकेगी। अभी तक निजी लैब में इसकी जांच की कीमत 900 रुपये थी। वहीं रैपिड एंटीजन टेस्ट की कीमत भी 427 रुपये कर दी गई है। पहले यह कीमत 719 रुपये थी।

शासन ने यह भी स्पष्ट किया है कि इससे अधिक जांच शुल्क लेने की शिकायत मिलने पर संबंधित लैब के खिलाफ महामारी एक्ट की धाराओं में कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में अब गिरावट आई है। इसे देखते हुए शासन ने आरटीपीसीआर जांच की दरों का आठ माह में तीसरी बार पुनर्निर्धारण किया है। सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक अब सरकारी या निजी चिकित्सालय से निजी लैब में भेजे जाने वाले सैंपल की जांच 400 और और निजी लैब द्वारा स्वयं सैंपल लेने पर जांच की दर 500 रुपये होगी।

पूरी तरह सुरक्षित है वैक्सीन

श्रीनगर गढ़वाल: वैक्सीन को लेकर किसी भी प्रकार का भ्रम अथवा संशय नहीं रहना चाहिए। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसे लेकर डरने की बिलकुल जरूरत नहीं है। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. चंद्रमोहन सिंह रावत ने कहा कि गुरुवार को मेडिकल कॉलेज की सभी फैकल्टियों, चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ ने वैक्सीन लगाई और सभी पूरी तरह स्वस्थ हैं। वैक्सीनेशन के बाद सबको आधे घंटे आब्जर्वेशन में रखा गया था। सभी ने वैक्सीन लगवाने के बाद सामान्य दिन की तरह काम भी किया।

Related Articles

Back to top button