दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुक कर बारिश जारी, अगले तीन दिन और बरसेंगे मेघा

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज भी बारिश हो रही है। कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो रही है। बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है। 

Loading...

वहीं हल्की बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। साथ ही मौसम भी सुहाना हो गया है। सुबह से ही हल्की कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। 

कल भी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश हुई। जिससे तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के सक्रिय होने की वजह से न सिर्फ दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब बल्कि उत्तर प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर में भी भारी वर्षा हो रही है। अगले दो से तीन ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान है।  

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक कुल 41.6 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई। जबकि इससे पहले बीते 24 घंटों में 35.9 मिलीमीटर वर्षा दर्ज हुई थी। 

दिल्ली के भीतर सोमवार शाम साढ़े पांच बजे से पहले बीते 33 घंटों में कुल 74 एमएम से भी अधिक वर्षा दर्ज की जा चुकी है। मानक स्टेशन सफदरजंग के अलावा रिज, लोधी रोड, पालम और आया नगर में भी खूब वर्षा रिकॉर्ड की गई। अगले दो से तीन दिन और वर्षा होने का अनुमान है।  

एक जून से सोमवार तक दिल्ली में कुल वर्षा 618 एमएम रिकॉर्ड की गई है, जो कि इस मानसून सीजन में सामान्य से 73 एमएम ज्यादा दर्ज की गई है। जबकि पालम में अभी तक करीब 31.8 एमएम कम वर्षा हुई है। सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस रहा। 

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close