Main Slideदेश

तमिलनाडु: गुटखा घोटाले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, डीजीपी और मंत्री के ठिकानों पर छापेमारी

तमिलनाडु के गुटखा घोटाला मामले में सीबीआई ने चेन्नई में कई जगह छापेमारी की है। इस दौरान डीजीपी टीके राजेंद्रन के घर छापा मारा गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री विजयभास्कर के घर भी छापा मारा गया है। सीबीआई ने कुल 40 जगह छापेमारी की है। यह छापेमारी सुबह 7 बजे शुरू हुई थी। डीजीपी के अलावा कई वरिष्ठ पुलिस अफसरों के घर भी छापेमारी की गई है।

क्या है गुटखा घोटाला

यह घोटाला 8 जुलाई, 2017 में सामने आया था। जब तमिलनाडु के आयकर विभाग ने पान मसाला और गुटखा के कई उत्पादक केंद्रों पर छापा मारा था। इसके साथ ही निर्माण प्रक्रिया से जुड़े लोगों के घरों पर भी छापे मारे गए। यह छापे 250 करोड़ की कर चेरी को लेकर मारे गए। छापेमारी के दौरान अधिकारियों को एक डायरी मिली जिसमें स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर और बाकी लोगों का नाम लिखा था। साथ ही निर्माताओं से रिश्वत लेने में उनकी भागीदारी बताई गई।

जानकारी के लिए बता दें कि 2013 से तमिलनाडु में कैंसरजन्य (कैंसर के कारण) तंबाकू के चबाने वाले उत्पादों का निर्माण, भंडारण और बिक्री, गुट्टा और पैन मसाला सहित सभी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इतना कुछ होने के बाद भी इनकी बिक्री हो रही थी। इसके लिए विपक्षी पार्टियों ने एआईएडीएमके पर भी आरोप लगाए हैं। वहीं इस घोटाला मामले में इसी साल अप्रैल में मद्रास हाई कोर्ट ने सीबीआई को जांच के आदेश दिए थे। यह आदेश डीएमके के विधायक जे अनबजागन द्वारा दायर की गई याचिका के बाद दिए गए। उन्होंने अपनी याचिका में घोटाले में सीबीआई जांच की मांग की थी।

Related Articles

Back to top button