LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नोएडा में यूपी दिवस का करेंगे उद्घाटन

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज नोएडा आ रहे हैं. सीएम योगी नोएडा में कई योजनाओं की सौगात देंगे. साथ ही वो नोएडा में आयोजित यूपी दिवस का उद्घाटन भी करेंगे.

नोएडा के सेक्टर-33 स्थित नोएडा हाट में आज से तीन दिवसीय यूपी दिवस का आगाज हुआ है. सीएम योगी करीब 700 करोड़ रुपये की 80 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिये पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. यहां पर नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना विकास प्राधिकरण तथा नोएडा पुलिस, नोएडा मेट्रो रेल सहित विभिन्न संस्थानों ने अपनी-अपनी प्रदर्शनी लगाई है.

उन्होंने बताया कि समारोह का मुख्य आकर्षण एक जनपद एक उत्पाद, स्वयं सहायता समूह के उत्पाद, औद्योगिक प्रदर्शनी, उत्तर प्रदेश के इतिहास की प्रदर्शनी

नोएडा के इतिहास की प्रदर्शनी, नोएडा एयरपोर्ट के मॉडल का प्रदर्शन, उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध लोक व्यंजन, कृषि व जैविक उत्पादों की प्रदर्शनी के अलावा सांस्कृतिक आयोजन होंगे.

राकेश चौहान ने बताया कि आयोजन स्थल पर ब्रज और काशी द्वारका गेट बनाया गया है. इसके अलावा आयोजन स्थल पर एक बुंदेलखंड द्वार भी बनाया गया है. मुख्यमंत्री के आगमन के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button