LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे गोरखपुर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे. सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित अपने आवास में पहुंचते ही सबसे पहले बाबा गोरखनाथ के दरबार पहुंचे.

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनकी आराधना की. योगी अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल भी गए और उनका आशीर्वाद लिया.

सीएम योगी के कार्यक्रम के अनुसार, आज शाम चार बजे एनेक्सी भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों को ऑनलाइन धनराशि ट्रांसफर करेंगे.

गोरखपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के सभी जिलों के 3.42 लाख लाभार्थियों के खाते में 2409 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे. इसके अलावा योगी कुशीनगर में आयोजित मोरारी बापू की रामकथा में शामिल होने भी जा सकते हैं.

एनेक्सी भवन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, राज्यमंत्री महेश गुप्ता भी मौजूद रहेंगे. यहीं से मुख्यमंत्री प्रदेश के पांच जिलों के लाभार्थियों से ऑनलाइन संवाद भी करेंगे.

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत गोरखपुर जिले के 2200 लाभार्थियों के खाते में धनराशि पहुंचेगी. 1600 अभ्यर्थियों के खाते में अंतिम किस्त के रूप में 8 करोड़, 600 लाभार्थियों को दूसरी किस्त के रूप में नौ करोड़ रुपये मिलेंगे.

इस योजना में कुल 2.50 लाख रुपये मिलते हैं. जिसमें से पहली किस्त के रूप में 50 हजार, दूसरी किस्त के रूप में 1.50 लाख जबकि तीसरी व आखिरी किस्त के रूप में 50 हजार रुपये दिए जाते हैं.

इस कार्यक्रम में पहली व दूसरी किस्त पाने वाले 150 लाभार्थियों को बुलाया जाएगा. मुख्यमंत्री के हाथों इन्हें प्रमाण पत्र दिया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान पर चर्चा होगी. इसके लिए कुछ उद्योगपति सहायता राशि भी दे सकते हैं. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय के भी आने की सूचना है.

Related Articles

Back to top button