LIVE TVMain Slideकेरलदेशस्वास्थ्य

केरल में कोरोना के आए 6268 नए मामले सामने

देशभर में कोरोना वायरस के मामलों पर पिछले एक महीने में भारी गिरावट दर्ज हुई है. लेकिन केरल में फिलहाल हालात बेहद गंभीर बने हुए हैं.

Loading...

केरल में शुक्रवार को कोरोना के 6268 नए मामले सामने आए, जबकि 6398 से अधिक मरीज इस महामारी से रिकवर होने वालों में शामिल हैं मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

विजयन ने बताया कि 72,339 मरीज राज्य में अपना इलाज करा रहे हैं. यहां पॉजिटिविटी रेट 10.66 प्रतिशत है. राज्य की वाणिज्यिक राजधानी एर्नाकुलम में अधिकतम 865 मामले दर्ज किए गए

जबकि कासरगोड में सबसे कम 120 मामले दर्ज किए गए विजयन ने कहा कि शुक्रवार को 22 से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हो गई, जिससे यहां इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3704 हो गई.

पिछले कई दिनों से ही केरल में हर दिन 5 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं. केरल में कोविड 19 के मालमों का पॉजिटिविटी रेट 10 से 12 से बीच लगातार बना हुआ और यही चिंता का सबसे बड़ा विषय है.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन अभियान ने काफी तेजी पकड़ी है. शुक्रवार तक 44 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दिया जा चुका है जिनमें से 33 लाख से अधिक लोग स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हुए हैं.

भारत में अब तक कोरोना वायरस के कुल 1 करोड़ 7 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस की वजह से भारत में 1.54 से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV