LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार में ठंड का सितम ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी

बिहार में ठंड का सितम अभी जारी रहेगा. सर्दी का प्रकोप अगले 3 से 4 दिनों तक यूं ही बना रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार हिमालय क्षेत्र में 31 जनवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, इसके कारण कुछ जगहों पर मौसम बादलों वाला भी हो सकता है.

लेकिन सर्द हवाएं जारी रहेंगे.बढ़ते ठंड को लेकर मौसम विभाग ने एक फरवरी तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसको लेकर मौसम विभाग ने लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है. क्योंकि 4 फरवरी से पहले राहत मिलने की संभावना नहीं है.

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो 4 फरवरी से पुरवा हवा की शुरुआत होने की संभावना है इससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी फिलहाल राज्य का तापमान 18 से 6 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

राजधानी पटना का शनिवार को न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री था. जबकि अधिकतम तापमान 15 डिग्री था. न्यूनतम तापमान में सामान्य से 2 डिग्री कम यानी 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान सामान्य से 7 डिग्री कम यानी 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

वहीं गया में सबसे कम न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 7 डिग्री कम था और अधिकतम तापमान से 4 डिग्री कम यानी 18.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राज्य में सबसे अधिकतम तापमान पूर्णिया में अधिकतम 21.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.मौसम विभाग के अनुसार 4 फरवरी के बाद ही मौसम में परिवर्तन होगा. जिसके बाद लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है.

Related Articles

Back to top button