जम्मू कश्मीरप्रदेश

J&K: मुख्य सचिव बोले, निकाय व पंचायत चुनाव की सारी तैयारियां पूरी, जल्द जारी होगी अधिसूचना

नेकां और पीडीपी के चुनाव बहिष्कार के बीच सरकार ने कहा है कि चुनाव की अधिसूचना अगले एक सप्ताह में होगी। कुलगाम जिले के दौरान मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी की ओर से जल्द ही चुनाव की घोषणा की जाएगी। निकाय व पंचायत चुनाव की प्रक्रिया जारी है। जुलाई में चुनाव कराने का फैसला किया गया था। निकाय चुनाव से जुड़ी सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं। 

Loading...

परिसीमन व आरक्षण को पूरा कर लिया गया है। प्रस्तावित तिथियों का एलान भी हो चुका है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अगले कुछ दिनों में अधिसूचना जारी कर देंगे। इसके एक महीने बाद पंचायत चुनाव की तिथियों का एलान होगा।

राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार ने कहा कि चुनाव को सकुशल तथा शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। जहां भी जितनी सुरक्षा की जरूरत होगी उसका बंदोबस्त किया जाएगा। ज्ञात हो कि इससे पहले सरकार की ओर से 90 पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जा चुकी है। जम्मू जिले के लिए 21 नोडल अफसर तैनात कर दिए गए हैं। निकाय व पंचायत चुनाव को संपन्न कराने के लिए अलग-अलग अंतर विभागीय समितियों का भी गठन किया गया है।  

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close