LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशस्वास्थ्य

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोविड वैक्सीन को लेकर दिया बड़ा बयान कहा। …..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण कराए जाने के साथ ही देश में दूसरे चरण के वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत हो गई. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजधानी दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है.

वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने कहा कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेज़ी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है वो उल्लेखनीय है.

जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं, मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं. साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं वहीं हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने फौरन बाद ट्वीट किया कि उन्हें वैक्सीन की जरूरत नही है.

बता दें कि हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट किया कि वह शॉट नहीं लेंगे. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि आज आम जनता के लिए कोरोना वैक्सीन शुरू होने जा रही है.

सब को निसंकोच लगवानी चाहिए. मैं तो नहीं लगवा पाऊंगा क्योंकि कोविड होने के बार मेंरी एंटीबॉडी 300 बनी है जोकि बहुत ज्यादा हैं. शायद मैंने जो ट्रायल वैक्सीन लगवाई थी इसमें उसका भी योगदान हो. मुझे अभी वैक्सीन की जरूरत नहीं है

बता दें कि विज को दिसंबर में कोविड संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.उन्हें नवंबर में कोवैक्सीन की एक खुराक दी गई थी. उन्होंने इसके तीसरे चरण के परीक्षण के लिए स्वेच्छा से भाग लिया था.

जिसके बाद वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे. हालांकि इसके बाद ये स्पष्ट हुआ कि उन्होंने कोविड की केवल एक खुराक ली थी और दूसरी लंबित थी बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या एक करोड़ दस लाख 96 हजार 731 पहुंच गई है.

इनमें से एक लाख 57 हजार 157 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब बढ़कर एक लाख 68 हजार 627 हो गई है. वहीं, कुल डिस्चार्ज हुए मामलों की संख्या एक करोड़ 7 लाख 86 हजार 457 है. देश में अबतक कुल एक करोड़ 43 लाख 1 हजार 266 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है.

Related Articles

Back to top button