LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

उत्तर प्रदेश सरकार के साथ नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने स्टेट सपोर्ट एग्रीमेन्ट पर किए हस्ताक्षर

लखनऊ में आज यूपी सरकार  और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच एक स्टेट सपोर्ट एग्रीमेन्ट पर हस्ताक्षर किए गए। इस अवसर पर उत्तरप्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ, श्री राजेन्द्र कुमार तिवारी

मुख्य सचिव, उत्तरप्रदेश सरकार, श्री एस. पी. गोयल, अपर मुख्य सचिव, उत्तरप्रदेश सरकार, श्री अरूणवीर सिंह, सीईओ, एनआईएएल, श्री क्रिस्टोफ श्नैलमैन, सीईओ, एनआईए तथा मिस किरण जैन, सीओओ, एनआईए मौजूद थे।

यह समझौता हवाई अड्डे के सरफेस एक्सेस में सुधार, हवाई अड्डे के संचालन के लिए आवश्यक उपयोगिताओं के विस्तार, कानूनों एवं नियमों के रखरखाव, हवाई अड्डे पर निगरानी तथा हवाई अड्डे के निर्माण एवं संचालन के लिए आवश्यक अनुमोदनों के अनुदान के लिए राज्य सरकार के सहयोग की पुष्टि करता है।

यह समझौता नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तथा उत्तरप्रदेश एवं एनसीआर में आवश्यक विमानन के बुनियादी ढांचे के कार्यान्वयन की दिशा में एक और उल्लेखनीय उपलब्धि है।

यूपी सरकार इस परियोजना के निर्माण में निरंतर योगदान देकर वायआईएपीएल को विश्वस्तरीय हवाई अड्डे के निर्माण में सहयोग प्रदान कर रही है। यह साझेदारी उत्तरप्रदेश राज्य में प्रगति तथा भारतीय विमानन उद्योग के विकास को बढ़ावा देगी।

Related Articles

Back to top button