LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपद गोरखपुर में स्थित गुरु गोरखनाथ विद्यापीठ स्कूल परिसर में लोगों को की भेंट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दोपहर बाद 2.30 बजे हेलीकाफ्टर से जिले के पीपीगंज स्थित बापू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मैदान में बनाए गए हेलीपैड पर पहुंचे। वहां से मुख्यमंत्री भरोहिया स्थित पितेश्वरनाथ शिव मंदिर पहुंचे।

मंदिर में भगवान शिव की पूजा-अर्चना एवं जलाभिषेक करने के बाद मुख्यमंत्री ने गुरु गोरक्षनाथ विद्यापीठ का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने गोरक्षनाथ विद्यापीठ के प्रधानाचार्य मनीष कुमार दुबे से विद्यालय के संचालन के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने वहां भारतीय जनता पार्टी के कुछ पदाधिकारियों से मुलाकात भी की। करीब 30 मिनट तक मंदिर एवं विद्यालय में रहने के बाद वह दोपहर बाद तीन बजे गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए।

गोरखनाथ मंदिर पहुंचने के बाद उन्होंने गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन कर आशीर्वाद लिया। मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर एवं जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन, डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार सहित अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी गोरखनाथ मंदिर पहुंच गए थे।

मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में रूद्राभिषेक करेंगे। मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक कर सकते हैं। बैठक में जिले में चल रही विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा किए जाने की संभावना है। मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन का प्रोटोकाल देर रात तक जारी नहीं हुआ था। एहतियात के तौर पर प्रशासन की ओर से अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई थी। गोरखनाथ मंदिर, पीपीगंज, भरोहिया शिव मंदिर, सर्किट हाउस, एयरपोर्ट आदि स्थानों पर अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गई थी लेकिन किसी भी कार्यक्रम का समय नहीं दिया गया।

मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत सिंह, एडरीएम वित्त एवं राजस्व राजेश कुमार सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी हिमांशु शेखर ठाकुर सुबह ही पीपीगंज पहुंच गए। जल्दी-जल्दी वहां हेलीपैड तैयार किया गया।

सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाकर पीपीगंज स्थित बापू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मैदान में साफ-सफाई की गई। गोरखपुर से मुख्यमंत्री की फ्लीट भी पीपीगंज पहुंच गई थी।

भरोहिया शिव मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद वह हेलीकाफ्टर से ही महाराणा प्रताप पालिटेक्निक के लिए रवाना हो गए। पालिटेक्निक से मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। भरोहिया में पूजा-अर्चना के दौरान स्थानीय विधायक फतेह बहादुर सिंह भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button