विदेश

आखिर ट्रंप की पत्नी को हुआ क्या है ?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि उनकी पत्नी का एक बड़ा ऑपरेशन किया गया, जो कि 4 घंटे तक चला. हालांकि, अब उनका स्वास्थ्य ”काफी बेहतर” है. ट्रंप ने बताया कि वह कनाडा और सिंगापुर में अकेले ही मीटिंग्स में शामिल हो रहे हैं, क्योंकि फर्स्ट लेडी को डॉक्टर्स की सलाह पर एक महीने के लिए हवाई यात्रा करने से मना किया गया है. क्यूबेक के लिए रवाना होते हुए उन्होंने कहा कि, ”फर्स्ट लेडी अब बेहतर हैं. लेकिन एक महीने के लिए हवाई सफर नहीं कर सकतीं. डॉक्टर्स का कहना है कि उनका बड़ा ऑपरेशन हुआ है.” ट्रंप ने उन्हें ”ग्रेट फर्स्ट लेडी” भी कहा.

Loading...

ट्रंप के इस बयान को अब उनकी प्रवक्ता स्टीफेन ग्रीशम के बयान से जोड़ा जा रहा है जिसमे उन्होंने कहा था कि मेलानिया के स्वास्थ्य से जुड़ी अन्य जानकारी मेडिकल प्राइवेसी के चलते ज़ाहिर नहीं की जाएगी.  ग्रीशम ने शुक्रवार को एक ईमेल के जरिए कहा, “14 मई को मेरे द्वारा दिया गया बयान सही था. श्रीमती ट्रंप का एंबोलाइज़ेशन प्रोसीज़र सफल रहा. वह विदेशों की यात्रा अभी नहीं कर सकतीं. लेकिन उनकी सेहत ठीक हो रही हैं.” वही डॉक्टर ने कहा, साधारण तौर पर डॉक्टर मरीज को नजदीक रहने की सलाह देते हैं, न कि उन्हें लंबी यात्रा करने की. उन्हें फॉलो-अप केयर की जरूरत पड़ती है. लेकिन मरीज को हवाई यात्रा न करने का एक कारण उनकी शारीरिक अवस्था पर भी निर्भर करता है, कि कहीं उन्हें अस्पताल से निकलते समय कोई समस्या तो नहीं है.

ग्रीशम के शुरुआती बयानों में एंबोलाइज़ेशन की प्रक्रिया को सफल बताया गया था. इसमें उन्हें कोई शिकायत न होने के बारे में भी कहा गया था. हालांकि बाद में उन्होंने कहा, कि जो मेडिकल प्रोफेशनल्स फर्स्ट लेडी के केस को पत्रकारों के साथ साझा कर रहे हैं, उनके पास सही सूचनाएं नहीं हैं. “श्रीमती ट्रंप के पास एक मेडिकल टीम है, जो उनका हर तरह से ध्यान रख रही है.” अमरीकी मीडिया ने मुद्दे को कई दिनों तक सुर्खियो मे बनाये रखा था.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close