उत्तराखंडप्रदेश

SDMC की पहली महिला स्थायी समिति अध्यक्ष बनीं शिखा राय

बीजेपी नेता शिखा राय बुधवार को साउथ एमसीडी में पहली महिला स्थायी समिति अध्यक्ष बनीं. उनको समिति की बैठक में निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया. इसके अलावा पूनम भाटी को उपाध्यक्ष पद के लिए चुना गया.

Loading...

स्थायी समिति की अध्यक्ष बनने के बाद शिखा राय ने बताया कि साउथ दिल्ली के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में ज़्यादा से ज़्यादा पार्किंग की जगह बनाना उनकी प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में पार्किंग की गंभीर समस्या है. लिहाजा नई पार्किंग साइट्स बनाने पर जोर दिया जाएगा.

राय ने कहा कि साउथ दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में स्टैक पार्किंग का निर्माण किया जाएगा, ताकि समस्या का समाधान किया जा सके और इसके लिए 25 पार्किंग स्थल तय कर लिए गए हैं, जहां मल्टीलेवल और ऑटोमेटिक पार्किंग और स्टैक पार्किंग बनाई जाएंगी.

शिखा राय ने स्पष्ट किया कि बीते साल मॉल और अस्पतालों की पार्किंग फ्री करने का जो फैसला लिया गया था, उसे इस साल सख्ती से लागू कराया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने साउथ एमसीडी के स्कूलों की बेहतरी के लिए भी योजनाओं की बात की.

राय ने कहा कि निगम स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए सीसीटीवी कैमरा लगाने के काम को तेज किया जाएगा. इसके लिए पार्षद फंड की धनराशि के इस्तेमाल पर भी फैसला लिया जा सकता है.

कमिश्नर पुनीत कुमार गोयल ने दी बधाई

साउथ एमसीडी की पहली महिला स्थायी समिति अध्यक्ष बनने पर कमिश्नर पुनीत कुमार गोयल ने शिखा राय को बधाई दी. उन्होंने कहा कि निगम अधिकारी और कर्मचारी स्थायी समिति के लिए गए फैसलों और कार्यसूची को अमल में लाने के लिए ईमानदारी से काम करेंगे.

गोयल ने कहा कि जिस तरह से निगम ने तीन लाख LED लाइट लगाकर रिकॉर्ड बनाया है, एडवर्टाइजमेंट के राजस्व में कई गुणा बढ़ोतरी की है और स्वच्छता के लिए प्रयास किया है, उसे आगे बढ़ाते हुए कोशिश की जाएगी कि स्वच्छता रैंकिंग में साउथ एमसीडी की रैंकिंग 25 से 30वें स्थान पर रहे. साथ ही इस साल रैंकिंग को सुधारने के लिए काम करते हुए साउथ एमसीडी को टॉप 10 में जगह दिलाने की कोशिश की जाएगी.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close