LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

नोएडा में ईद की नमाज के दौरान लोगों ने किया सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रूप से पालन

देशभर में धूमधाम से ईद-अल-अजहा का त्योहार मनाया जा रहा है. यूपी सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए ईद पर गाइडलाइंस भी जारी की है. इसके तहत किसी भी जगह पर 50 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं है. वहीं, कोरोना के कारण मस्जिदों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखे.

लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मस्जिदों में नमाज अदा की. नोएडा की सेक्टर 8 स्थित जामा मस्जिद में भी लोगों ने कोरोना नियमों का पालन किया.

बता दें कि सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, बकरीद पर गोवंश व ऊंट की कुबार्नी न करने को कहा है. इसके अलावा सार्वजनिक स्थलों पर भी जानवरों की कुर्बानी की मनाही है. गाइडलाइंस में ये भी कहा गया है कि जानवरों की कुबार्नी चिन्हित स्थलों व निजी परिसरों में की जाए. कुबार्नी के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. अपने बधाई संदेश में योगी ने कहा कि ईद-उल-अजहा का त्योहार सभी को मिलजुल कर रहने व सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है.योगी ने ईद के मौके पर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करते हुए घर पर ही नमाज पढ़ने व त्योहार मनाने की अपील की है.

Related Articles

Back to top button