दिल्ली एनसीआरप्रदेश

कांग्रेस के ‘संकटमोचक’ पर संकट, दिल्ली के फ्लैट से 8 करोड़ कैश मिलने पर डीके शिवकुमार पर FIR

कर्नाटक में कांग्रेस के सबसे बड़े संकट मोचक और कुमारस्वामी सरकार के जल संसाधन और मेडिकल एजुकेशन मंत्री डीके शिव कुमार पर बड़ी आफत आई है. प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने डीके शिवकुमार और उनके तीन सहयोगियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. कर्नाटक भवन के सहायक लाइजन अधिकारी अंजनैया हनुमंता औऱ पूर्व अधिकारी राजेद्रन पर भी एफआईआर हुई है.

 

आरोप के मुताबिक ये लोग डीके शिवकुमार का काला धन दिल्ली के फ्लैटो मे रखते थे. आयकर विभाग ने आठ करोड रुपये से ज्यादा रकम दिल्ली के फ्लैटों से बरामद की थी. आरोप के मुताबिक डीके शिवकुमार के निर्देश पर पैसे इधर उधर भेजे जाते थे, पूछताछ के दौरान अब तक अनेक अहम खुलासे हुए है. खबर है कि ईडी इस मामले में कई बड़े लोगों से पूछताछ कर सकता है.

 

दिल्ली के फ्लैटों से जो पैसा बरामद हुआ है इस मामले में अंजनैया हनुमंता ने जो जानकारी साझा की है उसमें उन्होंने कहा कि ये पैसा डीके शिवकुमार है. ये पैसा हवाला के जरिए यहां पर आता था या कोई शख्स लाकर देता था. इसके बाद डीके शिवकुमार के कहने पर ही वो पैसा बांटते थे.

 

कर्नाटक सरकार के मंत्री के खिलाफ कर्नाटक सरकार के अधिकारी ने ही बयान दिया है, इसलिए ये मामला बेहद अहम है. डीके शिवकुमार के खिलाफ हुई इस कार्रवाई से जेडीएस और कांग्रेस दोनों के लिए झटका है. बीजेपी के लिए ये फायदा की खबर है.

 

कौन हैं डीके शिवकुमार?
कर्नाटक चुनाव में डीके शिवकुमार को ही ‘मैन ऑफ द मैच’ कहा जा रहा है. कर्नाटर में डीके शिवकुमार को ही जीत का असली नायक माना जाता है. चुनाव के बाद लंबे सियासी ड्रामे के दौरान डीके शिवकुमार ने ही कांग्रेस-जेडीएस विधायकों को एकजुट बनाए रखा.

 

कई विधायकों का हाथ पकड़ कर विधानसभा में शक्ति परीक्षण के दौरान लाए थे. सिद्धारमैया सरकार में अवैध खनन के आरोप लगे, डीके शिवकुमार पर टैक्स चोरी के भी आरोप लग चुके हैं. उनके भाई पर 66 एकड़ जमीन कब्जाने का आरोप लगा है.

Related Articles

Back to top button