Uncategorizedविदेश

पाक में सत्तर सालों में दूसरी बार इतनी लंबी चली सरकार

पाकिस्तान: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में कुछ ही समय में आम चुनाव होने वाले है. इसी के साथ पाकिस्तान की पीएमएल सरकार ने गुरुवार को अपना पांच वर्ष का कार्य काल पूरा कर लिया. बता दें कि पाकिस्तान के सत्तर सालों के इतिहास में पहली बार लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार ने लगातार दो बार अपना कार्यकाल पूरा किया है.

Loading...

गौरतलब है कि यहाँ पर अधिकतर समय तक देश की शक्तिशाली सेना ने ही राज किया है. 2013 में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने आम चुनावों के बाद सत्ता पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज को सौंपी थी. पाकिस्तान में संसदीय मामलों के मंत्रालय ने एक अधिसूचना जारी कर 31 मई गुरुवार कि, 2018 की मध्य रात्रि को 14वीं नेशनल एसेंबली के भंग होने की सुचना जारी कर यह सन्देश दिया.

बता दें कि पाकिस्तान में मध्य रात्रि के समय तक नेशनल एसेंबली को संवैधानिक रूप से मिले पांच वर्षों का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा और 25 जुलाई, 2018 को आम चुनाव होने तक पाकिस्तान के मामलों को कार्यवाहक व्यवस्था संचालित देखेगी. यहाँ पर कार्यवाहक सरकार के प्रमुख पूर्व प्रधान न्यायाधीश नसीरूल मुल्क को शुक्रवार शपथ दिलाई जाएगी जिसके बाद नई सरकार के चुने जाने तक वह देश के सारे काम काज देखेंगे.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV