प्रदेशबिहार

बिहार: पहली पत्‍नी को लगा कि हाथ से निकल रहा है पति तो किया यह काम

पटना/बाढ़, बॉलीवुड की फिल्‍मों में दो पत्नियों के बीच पीसने वाले पति की कहानियां कभी खूब चला करती थीं। अनिल कपूर, श्रीदेवी और उर्मिला मातोंडकर के ट्र‍िपल स्‍टार कास्‍ट वाली फिल्‍म ‘जुदाई’ तो लोग आज भी नहीं भूलते हैं। कुछ इसी फिल्‍म का सीन गुरुवार को पटना जिले के बाढ़ थाने में देखने को मिला। यहां एक पति बेचारे को दोनों पत्नियों के बीच तालमेल बनाने में चूक का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ गया। यह मामला बताता है कि दो शादियां भूलकर भी न करें और अगर भूलकर कर ली तो दोनों के बीच तालमेल बनाने में तो कतई न चूकें।

कुछ दिनों से नाराज चल रही थी पहली पत्‍नी

बाढ़ थाने की पुलिस ने पहली पत्नी की शिकायत पर पति को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि अनंत पासवान ने पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी रचा ली थी। वह दोनों पत्नियों की परवरिश कर रहा था और दोनों को कोई दिक्‍कत भी नहीं थी। पिछले कुद दिनों से पहली पत्नी के साथ उसके संबंधों में दरार आ गई।

मनाने की हर कोशिश हो गई थी बेकार

पति ने पहली पत्नी को मनाने का अपनी तरह से भरपूर प्रयास किया, लेकिन विफल रहा। इधर, पहली पत्नी को लगा कि पति उसपर कम ध्‍यान दे रहा है तो उसने थाने में आवेदन दे दिया। थाने में आवेदन देने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्‍यक्ष ने बताया कि कोर्ट में प्रस्‍तुत करने के बाद आगे की कार्रवाई न्‍यायालय के आदेश के अनुसार की जाएगी।

हिंदू विवाह अधिनियम में नहीं है दूसरी शादी की अनुमति

हिंदू विवाह अधिनियम में किसी को पहली पत्‍नी के रहते दूसरी शादी की अनुमति नहीं है। ऐसा करना दंडनीय अपराध है। पहली पत्‍नी के रहते दूसरी शादी की वैधता भी नहीं है, लेकिन कई बार मानवीय आधार पर इसमें छूट दे दी जाती है।

Related Articles

Back to top button