जम्मू कश्मीरप्रदेश

जम्मू कश्मीर : शोपियां से अपहृत 2 SPO और 1 कॉन्स्टेबल की आतंकियों ने की हत्या, शव बरामद

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के शोपियां में गुरुवार रात से लापता 4 पुलिसकर्मियों में से 3 के शव शुक्रवार सुबह बरामद किए गए हैं. मृतकों में दो एसपीओ और एक पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल शामिल हैं. फिलहाल तीसरे एसपीओ के बारे में सूचना नहीं है और उसकी तलाशी के लिए राज्‍य पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से संयुक्‍त अभियान चलाया जा रहा है.

दरअसल, शुक्रवार सुबह जैसे ही पुलिस सुरक्षाबलों को पुलिसकर्मियों के लापता होने की जानकारी मिली, उसके बाद से पुलिस के साथ मिलकर एक संयुक्त सर्च अभियान चलाया गया. जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों और पुलिस के संयुक्त अभियान में वनगांव से 2 एसपीओ और एक कॉन्स्टेबल के शव को बरामद किया गया. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों ने 3 एसपीओ और 1 कॉन्स्टेबल का अपहरण कर लिया था और फिर उनकी हत्या कर दी.

हिजुबल आतंकियों ने दी थी एसपीओ को धमकी
बताया जा रहा है कि गुरुवार देर रात हिजबुल के आतंकवादियों ने एसपीओ को धमकी दी थी. गुरुवार को हिजबुल आतंकवादियों की ओर से एसपीओ को एक ऑडियो जारी कर कहा था उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. ऑडियो में आगे कहा गया था कि अगर जल्द ही एसपीओ अपने पद से इस्तीफा नहीं देते हैं तो उन्हें इसके परिणाम भुगतने होंगे, जिसके कुछ देर बाद ही पुलसकर्मी लापता हो गए.

पहले भी आतंकवादी कर चुके हैं पुलिसवालों का अपहरण
उल्लेखनीय है कि इससे पहले कई बार घाटी में आतंकवादी पुलिसकर्मियों और सेना को निशाना बना चुके हैं. इससे पहले आतंकियों ने पुलिसकर्मी को किडनैप कर उनकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी, जिसके बाद पूरे राज्य में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी.

बांदीपोरा में जारी है आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन
जम्‍मू-कश्‍मीर के बांदीपोरा जिले के जंगलों में छिपे आतंकियों के साथ गुरुवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में शुक्रवार सुबह तक सुरक्षा बलों ने दो आतंकी मार गिराए हैं. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक आतंकी को गुरुवार को ही मार गिराया गया था. इसके बाद जंगल में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन जारी रखा. इसमें उन्‍हें दूसरे आतंकी को शुक्रवार सुबह मार गिराने में सफलता मिली. सुरक्षा बलों और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस को सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है

Related Articles

Back to top button