केरलदेशप्रदेशबड़ी खबर

केरल ने सीएम पिनाराई विजयन ने 16 मई तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की, इतने मामले हुए दर्ज

नई दिल्‍ली: देश में ज्‍यादातर राज्‍यों में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू हो रही है। हालांकि राज्‍य सरकारें केंद्र के साथ मिलकर कोरोना को काबू करने में लगी हुई है, लेकिन रोजाना बड़ी तादाद में आ रहे मामलों को देखते हुए बहुत से राज्‍यों ने लॉकडाउन की तरफ फिर से अपने कदम बढ़ा दिए हैं। ऐसा ही कुछ केरल राज्‍य ने भी किया है।

Loading...

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि से लड़ने के लिए 8-16 मई तक राज्यव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की। केरल ने बुधवार को 41,000 से अधिक ताजा कोविड मामलों के साथ एक दिन में सबसे ज्‍यादा केस दर्ज किए गए हैं।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने केरल की स्थिति को गंभीर बताया और कहा कि कोविड की वृद्धि को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे।

केरल में पूर्ण लॉकडाउन का निर्णय राज्य में वर्तमान कोविडकी स्थिति की समीक्षा के बाद लिया गया था। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि क्षेत्रों से मेडिकल छात्रों को लाकर राज्य में वार्ड स्तर की समितियों और तेजी से प्रतिक्रिया टीमों को मजबूत करने के निर्देश दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोविड के रोगियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ने के साथ-साथ ऑक्सीजन की आवश्यकता भी बढ़ गई है।

अधिकांश राज्यों ने संक्रमण की दूसरी लहर के घातक प्रहार से लड़ने के लिए आंशिक लॉकडाउन या रोकथाम के उपाय किए हैं। भारत में इस महामारी से अभी तक 23,01,68 लोगों की मौत हो चुकी है।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close