LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मेरठ मेडिकल कॉलेज दौरे का दिखा ये बड़ा असर

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तूफानी दौरे का असर ग्राउंड पर दिखना शुरू हो गया है. सीएम के दौरे के बाद मेरठ मेडिकल कॉलेज का नजारा बदला-बदला नजर आ रहा है.

यहां इमरजेंसी के बाहर हेल्प डेस्क बना दी गई है. इस हेल्प डेस्क पर 24 घंटे कोई न कोई स्टाफ रहता है, जिससे हर मरीज को तत्काल भर्ती कर उसका इलाज शुरू किया जा सके.

यही नहीं, मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों का हालचाल लेने खुद प्रिंसिपल डॉक्टर ज्ञानेंद्र वॉर्डों का दौरा कर रहे हैं. मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे मे पूछ रहे हैं. मरीज भी डॉक्टरों के इस व्यवहार से बेहद खुश नजर आ रहे हैं.

दिल्ली से आई एक मरीज के पास जब डॉक्टर पहुंचे और उनसे हालचाल जाना तो ऐसा लगा मानों मरीज का आधा मर्ज यूं ही गायब हो गया हो. मरीज ने बताया कि यहां उनका अच्छा इलाज चल रहा है

और अस्पताल में साफ सफाई इत्यादि की व्यवस्था बेहद अच्छी है मरीज़ ने बताया कि उसे फीवर हुआ था. उसे सांस लेने में भी दिक्कत थी. लेकिन इलाज से उसे काफी फायदा हुआ है.

वहीं मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि मेडिकल प्रशासन में पहले भी बेहतर कार्य हो रहा था. अंतर सिर्फ इतना है कि पहले वर्कलोड ज्यादा था, इसलिए डॉक्टरों पर प्रेशर ज्यादा था.

डॉक्टर ज्ञानेन्द्र ने कहा कि हमें किसी भी हालत में मरीज को बचाना है. प्रिंसिपल ने कहा कि उनकी भरसक कोशिश है कि हर मरीज ठीक होकर जाए. प्राचार्य ने कहा कि उनके अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन भी अस्पताल में पर्याप्त हैं.

गौरतलब है कि मेरठ में कोरोना के केसज भी कम हुए हैं. बीते चौबीस घंटे में यहां 690 केस रिपोर्ट हुए हैं और 6 मरीजों की मौत हुई है. यहा अब एक्टिव केसेज की संख्या 17 हजार 525 है.

वहीं होम आइसोलेटेड मरीजों की संख्या 7 हजार 190 है. कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा बढ़ा है. बीते चौबीस घंटे में मेरठ में 1330 लोगों ने कोरोना को मात दी है.

Related Articles

Back to top button