प्रदेशबिहार

पीएमसीएच में हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टर, इलाज की कमी से एक बच्चे की मौत

 बिहार के पीएमसीएम में जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं. शिशु वार्ड में डॉक्टर और मरीज के बीच मारपीट के बाद जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने के बाद समय पर इलाज नहीं होने के कारण एक बच्ची की जान चली गई है. 

वहीं, डॉक्टरों का कहना है कि जब तक उन्हें सुरक्षा नहीं मिलेगी वो काम पर नहीं लौटेंगे. हालांकि पीएमसीएम के जूनियर डॉक्टर्स का कहना है कि फिलहाल पीएमसीएच में सीनियर डॉक्टर मौजूद हैं.  लेकिन जूनियर डॉक्टर के हड़ताल पर जाने की वजह से पीएमसीएच की स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है.

वहीं, बच्चे की मृत्यु के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बच्चे के परिजन सिवान के रहने वाले हैं. आपको बता दें कि इलाज की कमी की वजह से शिशु वार्ड में कई बच्चों की तबियत खराब हो रही है. सीनियर डॉक्टर्स वार्ड में पहुंच चुके हैं और साथ ही पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी है और डॉक्टरों को समझाने की कोशिश की. वहीं, अधीक्षक और अन्य अधिकारी बैठक कर रहे हैं.

फिलहाल इस मौके पर पीएमसीएच प्रशासन को समझना होगा कि हड़ताल की वजह से मरीजों को परेशानी होगी. फिलहाल इसका कोई ठोस समाधान नहीं निकला है. पहले भी जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर जा चुके हैं लेकिन बार-बार समझा कर बातों को शांत कर देते हैं लेकिन इस बार डॉक्टरों हड़ताल पर चले गए हैं.

Related Articles

Back to top button