LIVE TVMain Slideकेरलदेशस्वास्थ्य

केरल में कोरोना के इतने 18,853 नए मामले आने पर 5-9 जून तक लगाए ये प्रतिबंध

केरल में कोरोना वायरस महामारी के नए मामलों में अब गिरावट दर्ज की जा रही है. जिसके बाद राज्य सरकार ने अब संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों में थोड़ी ढील दी है.

Loading...

5 से 9 जून तक लगाए गए नए प्रतिबंधों के मुताबिक अब जिन व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को संचालित करने की अनुमति दी गई है, उन्हें शुक्रवार से सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक काम करने की अनुमति दी जाएगी. हालांकि ये शनिवार से बुधवार तक बंद रहेंगे.

इसके अलावा केवल आवश्यक वस्तुओं, औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए सामान और निर्माण सामग्री बेचने वाली दुकानों को उस विशेष समय अवधि के दौरान खोलने की अनुमति होगी. केरल सरकार पिछले दो सप्ताह से राज्य में परीक्षण सकारात्मकता दर को लेकर चिंतित है.

केरल में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 18,853 नए मामले आए, जिससे राज्य में इस घातक वायरस से प्रभावित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 25.54 लाख हो गई. राज्य में बीमारी से 153 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 9,375 हो गई.

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 1.23 लाख नमूनों की जांच की गई और संक्रमण दर 15.22 प्रतिशत है. अब तक 2.01 करोड़ नमूनों की जांच की जा चुकी है.

मलप्पुरम में सबसे अधिक 2,448 मामले आए, इसके बाद कोल्लम में 2,272 और पलक्कड़ में 2,201 मामले आए. मंत्री ने एक विज्ञप्ति में कहा संक्रमितों में 79 स्वास्थ्य कर्मचारी भी शामिल हैं वर्तमान में राज्य में 1.84 लाख लोग उपचाराधीन हैं. राज्य में हॉट स्पॉट की सूची से छह क्षेत्रों को हटाए जाने से इसकी कुल संख्या 871 रह गई है.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close