LIVE TVMain Slideदेशधर्म/अध्यात्म

भगवान गणेश को खुश करने के लिए आज के दिन करें ये उपाय होंगी सभी मनोकामनाएं पूरी

हिंदू मान्यताओं के अनुसार कोई भी शुभ कार्य करने से पहले भगवान गणेश की पूजा की जानी जरूरी है. बुधवार को पूरे विधि विधान के साथ भगवान गणेश की पूजा की जाती है. भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर उनके दुखों को हरते हैं और उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

भगवान गणेश खुद रिद्धि-सिद्धि के दाता और शुभ-लाभ के प्रदाता हैं. वह भक्‍तों की बाधा, सकंट, रोग-दोष और दरिद्रता को दूर करते हैं. शास्‍त्रों के अनुसार श्री गणेश जी की विशेष पूजा का दिन बुधवार है.

कहा जाता है कि बुधवार को गणेश जी की पूजा और कुछ उपाय करने से समस्‍याएं दूर होती हैं. बुधवार के दिन गणेश पूजा का विशेष फल बताया गया है. गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहा गया है. जिन लोगों के जीवन में किसी भी प्रकार की बाधा बनी हुई है उनके लिए बुधवार की पूजा विशेष फल देने वाली साबित हो सकती है.

बुधवार का दिन भगवान गणेश का होता है. गणपति बप्पा का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए गणेश रुद्राक्ष धारण करें. इससे जीवन में आ रही बाधाएं दूर होती हैं.यदि आप कोई बड़ी सफलता चाहते हैं

या किसी लंबी परेशानी से जूझ रहे हैं और उसे दूर करना चाहते हैं तो हर बुधवार के दिन गणेश जी की स्तुति करें. भगवान गणेश को सात बुधवार तक गुड़ का भोग लगाएं.यदि आप मानसिक या भावनात्मक रूप से खुद को मजबूत बनाना चाहते हैं तो हर बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं.

भगवान गणेश को लड्डू बहुत पसंद हैं इसलिए उन्हें बुधवार के दिन लड्डुओं का भोग लगाएं. इससे आपको हर परीक्षा में सफलता मिलेगी.गणपति बप्पा को लाल सिंदूर बहुत पसंद है.

भगवान गणेश को स्नान कराने के बाद उन्हें लाल सिंदूर लगाना चाहिए. उसके बाद अपने माथे में भी लाल सिंदूर का तिलक लगाएं. ऐसा आप हर रोज भी कर सकते हैं. भगवान गणेश के आशीर्वाद से आपको हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

Related Articles

Back to top button