LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तेलंगाना सरकार ने 19 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली तेलंगाना सरकार ने मंगलवार को राज्य में 19 जून तक दस और दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया. यह फैसला कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. राज्य के कुछ जिलों में प्रतिबंधों को 10 जून से लागू किया जाएगा. इसके अलावा, लॉकडाउन के समय में कुछ छूट भी दी गई है.

तेलंगाना सरकार ने कुछ जिलों में कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंधों का विस्तार करने का फैसला लिया है. इन जिलों में मिरयालगुडा, मुनुगोड, नलगोंडा, सत्थुपल्ली, देवरकोंडा, नागार्जुन सागर और मधिरा शामिल हैं.

मंगलवार को तेलंगाना कैबिनेट ने कहा कि उपरोक्त क्षेत्रों में कोविड -19 का प्रसार नियंत्रण से बाहर है और इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा. तेलंगाना में कोविड -19 लॉकडाउन को 19 जून तक बढ़ा दिया गया है.

लोगों को कुछ छूट देने के लिए समय में बदलाव भी किया गया है. राज्य मंत्रिमंडल ने बैठक के दौरान कहा कि तेलंगाना में कोविड -19 प्रतिबंधों में हर दिन सुबह 6 से शाम 5 बजे के बीच ढील दी जाएगी.

इससे पहले छूट का समय सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच था. इस प्रकार, राज्य सरकार ने अपने नए निर्देशों में छूट के समय को चार घंटे और बढ़ा दिया है.

राज्य सरकार ने लॉकडाउन लागू होने के बाद लोगों को अपने ऑफिस से घर पहुंचने के लिए एक घंटे की अतिरिक्त छूट अवधि की भी अनुमति दी है. अब लोगों को शाम 6 बजे तक अपने ऑफिस से घर पहुंचने की अनुमति होगी.

राज्य सरकार ने कहा दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान शाम 5 बजे तक बंद रहेंगे और शेष एक घंटे की छूट अवधि यह सुनिश्चित करने के लिए है कि लोग शाम 6 बजे तक अपने घर पहुंच जाएं.

Related Articles

Back to top button