LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड डीजीपी ने पुलिसकर्मियों की कोरोना से मौत होने पर की सभी से कोरोना टीका लगवाने की अपील

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में अब तक राज्य पुलिस के 13 जवानों की मौत हुई है.

कोविड-19 की पहली और दूसरी लहर में डयूटी करते हुए प्राण गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां राज्य पुलिस मुख्यालय में कुछ पल का मौन रखा गया.

पुलिस महानिदेशक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 की पहली लहर में आठ जवानों की जबकि दूसरी लहर में पांच जवानों की मृत्यु हुई. उन्होंने कहा संकट के समय में जरूरतमंदों के लिए उनकी सेवाओं को कभी नहीं भूला जा सकता.

कुमार ने आगे कहा कि दूसरी लहर के दौरान यद्यपि ज्यादा पुलिसकर्मी महामारी से संक्रमित हुए, लेकिन टीकाकरण के कारण वह काफी हद तक सुरक्षित रहे.

उन्होंने पुलिसकर्मियों से जल्द से जल्द अपने सभी करीबी रिश्तेदारों को कोविड-19 के खिलाफ टीका लगवाने तथा संभावित तीसरी लहर से निपटने को तैयार रहने को कहा.

वहीं, राज्य में शुक्रवार को 287 नए मरीजों में कोविड-19 की पुष्टि हुई और 21 अन्य ने महामारी से दम तोड़ दिया जबकि ब्लैक फंगस से पीडि़त दो और मरीजों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, ताजा मामलों को मिलाकर अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 336153 हो चुकी है.

ताजा मामलों में सर्वाधिक 93 कोविड मरीज देहरादून जिले में मिले जबकि हरिद्वार में 44, पिथौरागढ में 37, चंपावत में 26 और बागेश्वर में 15 मामले सामने आए.

इसके अलावा, अब तक प्रदेश में कुल 6909 लोग महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं. प्रदेश में उपचाराधीन मामलों की संख्या 5277 हैं जबकि 318235 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं.

Related Articles

Back to top button