LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

हिमाचल प्रदेश : कांगड़ा में बारिश के बाद उफान पर खड्ड

हिमाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट के बीच शनिवार सुबह तड़के भारी बारिश हुई है. इस दौरान तूफान भी चला रहा. बारिश और तूफान के चलते प्रदेश के कई इलाकों में बत्ती गुल हो गई. नदी और नालों में जलस्तर बढ़ गया है.

हालांकि, बाद में मौसम खुल गया और धूप निकल आई है. मौसम विभाग ने आज और कल, दो दिन के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. शिमला जिले में रात को आए तूफ़ान ने क़हर बरपाया और जुब्बल के सासकिर में मकान, गौशाला को पेड़ गिरने से नुकसान हुआ है.

मौसम विभाग ने शनिवार सुबह 8 बजे सूबे के सोलन, शिमला, बिलासपुर, हमीरपुर, मंडी, कुल्लू, और किन्नौर में अगले तीन घंटे के लिए बारिश का अनुमान जताया है. सोलन, सिरमौर और शिमला में इस दौरान काफी ज्यादा बारिश हो सकती है.

मंडी समेत कई इलाकों में शनिवार तड़के एकाएक बारिश शुरू हुई और तूफान भी आया. इस दौरान फसलों को नुकसान पहुंचा है. शनिवार से प्रदेश में प्री-मानसून के आने के आसार हैं और शनिवार और रविवार को भारी बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

इस दौरान मलबा और पेड़ गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है. लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की अपील की गई है. कांगड़ा जिले उपमंडल इंदौरा में गुरुवार देर रात आंधी-तूफान ने एक व्यक्ति की जान ले ली.

धमोता गांव के 72 वर्षीय बुजुर्ग पर तूफान के कारण सफेदा का पेड़ गिर गया और उनकी मौत हो गई. वहीं, हिमाचल में 17 जून तक मौसम खराब रहने का अनुमान है.

Related Articles

Back to top button