LIVE TVMain Slideखबर 50देशव्यापार

टेस्ला मॉडल एस प्लेड देती है 627 किलोमीटर की रेंज अब इसकी डिलीवरी भी हुई शुरू

Tesla ने कुछ महीनों पहले दुनिया की सबसे तेज कार Model S Plaid की झलक दिखाई थी। कंपनी ने इस कार को कुछ समय पहले अमेरिका में लॉन्च कर दिया है।

Loading...

आपको बता दें कि ऐलन मस्क ने लॉन्चिंग इवेंट के दौरान खुद ये कार चलाकर भी दिखाई है। इसके बाद उन्होंने इस इवेंट को होस्ट भी किया है। आपको बता दें कि Tesla Model S Plaid को 129,990 डॉलर्स (तकरीबन 95 लाख) रुपये में लॉन्च किया है।

एलोन मस्क ने घोषणा की कि इलेक्ट्रिक फोर-डोर टेस्ला मॉडल एस प्लेड की डिलीवरी आज (शुक्रवार) से शुरू हो गई है। लॉन्च पहले 3 जून को होने वाला था, लेकिन सप्लाई में आ रही दिक्कतों की वजह से इसे टालना पड़ा।

आपको बता दें कि टेस्ला मॉडल एस प्लेड 1,020 हॉर्सपावर जेनरेट करने में सक्षम है जिससे ये महज 2 सेकंड से भी कम समय में 0 से 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में पूरी तरह से सक्षम है। यह भी दावा किया गया है कि Tesla Model S Plaid पोर्श से भी तेज दौड़ सकती है।

आपको बता दें कि नई मॉडल एस के एक्सटीरियर में कुछ मामूली अपडेट्स दिए गए हैं। इसमें आपको एक स्टैंडर्ड लार्ज ग्लास रूफ भी मिलती है लेकिन इस कार का जो सबसे जरूरी बदलाव है वो इसके इंटीरियर में देखने को मिलता है।

इस कार में टेस्ला मॉडल 3 और मॉडल Y की तरह ही पोट्रेट टचस्क्रीन भी देखने को मिलती है। इसके साथ ही कार में अंग्रेजी के यू अक्षर के आकार का बटरफ्लाई स्टीयरिंग व्हील लगाया गया है।

आपको बता दें कि कार के टर्न इंडिकेटर अब स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल से एक्सेस किए जाएंगे। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि कार के के सेंटर कंसोल के पीछे रियर सीट पैसेंजर्स के लिए भी एक स्क्रीन दी गई है

टेस्ला मॉडल एस प्लेड 19 इंच के व्हील्स दिए गए हैं। हालांकि ग्राहकों को 21 इंच के व्हील्स का भी ऑप्शन मिलता है। अगर बात करें इस कार में मिलने वाली रेंज की तो ये 627 किलोमीटर हो सकती है।

हालांकि दुनिया की सबसे तेज कार होने के नजरिये से देखें तो ये रेंज कम नजर आती है। दरससल तेज स्पीड में कार चलाने पर इसकी रेंज कम होने लगती है।

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close