LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश : 14 जून यानी आज से रेहड़ी-पटरी व्यापारियों को वैक्सीन लगाने के लिए विशेष अभियान शुरू

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की रफ्तार अब धीमी हो चली है. लगातार प्रयासों से पॉजिटिविटी दर मात्र 0.3 प्रतिशत रह गई है, जबकि रिकवरी दर बेहतर होकर 97.8 प्रतिशत हो गया है.

यूपी सरकार ने इस बीच वैक्सिनेशन अभियान पर खास जोर दिया है. 14 जून यानी सोमवार से फुटपाती दुकादारों, रेहड़ी-पटरी व्यापारियों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में विशेष टीका बूथ बनाए गए हैं. नगर निगम और आरटीओ दफ्तर में विशेष बूथ बनाए गए हैं. बता दें 1 जून 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए शुरू किये गये वैक्सीनेशनअभियान के तहत जून में 1 करोड़ जुलाई में 3 करोड़ लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने फुटपाती दुकादारों, रेहड़ी-पटरी व्यापारियों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर कहा है

कि कोविड वैक्सीनेशन संक्रमण से बचाव का सुरक्षा कवच है. केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश सरकार सभी नागरिकों का यथाशीघ्र टीका-कवर देने के लिए संकल्पित है. अब तक प्रदेश में 02 करोड़ 45 लाख से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं.

Related Articles

Back to top button