LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

राजस्थान के कई इलाकों में जबर्दस्त तेज हवाओं के साथ भारी बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राजस्थान के कई इलाकों में मौसम ने आज फिर अंगड़ाई ले ली है. राजधानी जयपुर में दोपहर 12 बजे मौसम ने पलटा खाया और तेज धूल भरी हवायें चलने लगी.

Loading...

कुछ ही देर में बादल छा गये और देखते ही देखते जबर्दस्त तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई.जयपुर में अभी बारिश का दौर जारी है. बारिश के कारण सड़कों पर पानी बह निकला है.

इस बदलाव से राजधानी का मौसम सुहावना हो गया है. इससे पहले सुबह श्रीगंगानगर जिले में मौसम ने पलटा खाया था. वहां भी अल सुबह बादल छा गये और कुछ देर बाद बूंदाबांदी शुरू हो गई थी. इससे लोगों को उमस तथा गर्मी से काफी राहत मिली.

गौरतलब है कि हाल ही में मौसम विभाग ने राजस्थान कई इलाकों में बारिश और तेज अंधड़ आने की संभावना व्यक्त की थी. जयुपर मौसम केंद्र अनुसार 14 जून के दौरान राज्य के उत्तरी इलाकों समेत भरतपुर, कोटा और जयपुर संभाग के कई जिलों में आंधी और बारिश आने के आसर हैं.

मौसम विभाग के अनुसार इसके अलावा 15 और 16 जून को भी प्रदेश के कई इलाके आंधी बारिश की गतिविधियों से प्रभावित रहेंगे. इन दो दिनों में जोधपुर और बीकानेर संभाग में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवायें चल सकती हैं.

इस दौरान बारिश की संभावना भी व्यक्त की गई है. जबकि जयपुर, अजमेर, कोटा व भरतपुर संभाग में भी कुछ स्थानों पर आंधी और बारिश के आसार जताये गये हैं. गत दो-तीन दिनों से प्रदेश विभिन्न इलाकों में तापमान 40 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ था.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close