LIVE TVMain Slideदेशविदेश

विश्व एक्सपो में देश दिखायेगा अपनी अंतरिक्ष की ताकत : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

भारत अक्टूबर से मार्च तक दुबई में आयोजित होने वाले विश्व एक्सपो में अगले साल भाग लेगा और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी सहित 11 विषयों पर आधारित प्रदर्शनी प्रस्तुत करेगा. केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने सोमवार को यह जानकारी दी. जितेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए कहा है कि भारत विश्व एक्सपो में अपनी अंतरिक्ष शक्ति का प्रदर्शन करेगा.

Loading...

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह के एक बयान के मुताबिक भारत दुनिया के सामने अंतरिक्ष विज्ञान समेत फार्मा, रत्न और आभूषण, स्टार्ट-अप, खाद्य प्रसंस्करण और ऐतिहासिक विरासत और संस्कृति जैसे क्षेत्रों में अपनी नेतृत्व संबंधी भूमिका पेश करेगा.

विश्व एक्सपो का आयोजन एक अक्टूबर, 2021 से 31 मार्च, 2022 तक किया जाएगा जिसमें कम से कम 192 देश हिस्सा लेंगे. गौरतलब है कि भारत 2022 में अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ भी मनायेगा. बता दें कि फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सदस्यों ने दुबई में आयोजित होने जा रहे विश्व एक्सपो की जानकारी केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह को दी है.

विश्व एक्सपो के दौरान ISRO की उपलब्धियों को दिखाने के लिए यहां एक विशेष प्लॉट बूक किया गया है. इस कार्यक्रम के दौरान भारत दुबई में अंतरिक्ष में अपने अनुसंधान के अलावा 11 थीम पर प्रदर्शनी लगाएगा.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close